CM ने रवाना किया जल-जीवन-हरियाली ऑडियो-वीडियो प्रचार रथ, गांव-गांव जाकर मानव श्रृंखला में भाग लेने का देगा संदेश

CM ने रवाना किया जल-जीवन-हरियाली ऑडियो-वीडियो प्रचार रथ, गांव-गांव जाकर मानव श्रृंखला में भाग लेने का देगा संदेश

PATNA : जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को जागरूकता लाने के लिए ऑडियो-वीडियो प्रचार रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. 

इस रथ पर जल जीवन हरियाली, नशा मुक्ति के समर्थन में और बाल विवाह, दहेज प्रथा के विरुद्ध 19 जनवरी 2020 को बनने वाली मानव श्रृंखला में शामिल होने को लेकर जागरुक किया जाएगा. वहीं बिहार भू-जल विकास मिशन से संबंधित जल संचयन के तरीकों और बचाव के संबंध में भी लोगों को जागरूक किया जाएगा.

बता दें कि मानव शृंखला नशामुक्ति व जल-जीवन- हरियाली के पक्ष में तथा सामाजिक कुरीति दहेज व बाल विवाह के खिलाफ 19 जनवरी को बनने जा रही मानव श्रृंखला को लेकर सीएम ने भारी संख्या में लोगों से शामिल होने की अपील की.  सीएम ने कहा कि इस बार जो तीनों मुद्दों को लेकर जो मानव शृंखला बनेगी वह अबतक के सारे रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देगी.

गौरतलब है कि मानव श्रृंखला को लेकर बिहार पहले ही  वर्ल्ड रिकॉर्ड  तोड़ चुका है. बिहार में यह तीसरी मानव शृंखला होगी. पहली 21 जनवरी 2017 को शराबबंदी के पक्ष में जबकि दूसरी 21 जनवरी 2018 को बाल विवाह व दहेज प्रथा के खिलाफ बनी थी. इस बार की मानव श्रृंखला अब की कंबाइड चिजों को लेकर बनाई जाएगी.