BPSC TRE Results : आयोग ने 741 शिक्षक अभ्यर्थियों को भेजा नोटिस, आगे की परीक्षा पर लग सकती है रोक

BPSC TRE Results : आयोग ने 741 शिक्षक अभ्यर्थियों को भेजा नोटिस, आगे की परीक्षा पर लग सकती है रोक

PATNA : बिहार में एक तरफ जहां लगातार तेजी से शिक्षकों की बहाली हो रही है तो वहीं दूसरी ओर बीपीएससी की ओर से जारी किए गए परिणाम पर सवाल भी उठाए जा रहे हैं। इसको लेकर लगातार हंगामा हो रहा है कि रिजल्ट में गड़बड़ी हुई है। सही से सिलेक्शन नहीं हुआ है। ऐसे कई तरह के सवाल हैं। अब इसको लेकर बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है। शिक्षक नियुक्ति के प्रथम चरण के परिणाम पर सवाल उठाने वाले 741 शिक्षक अभ्यर्थियों को बिहार लोक सेवा आयोग नोटिस जारी करेगा।


बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने बुधवार (15 नवंबर) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जानकारी दी है। उन्होंने लिखा- हमें TRE1.0 परिणामों पर बिना शपथ पत्र के 741 शिकायतें प्राप्त हुईं।फालतू शिकायतों के ऐसे सभी मामलों से सख्ती से निपटा जाएगा। अब नोटिस जारी होने के एक सप्ताह के अंदर इन्हें अपना स्पष्टीकरण देना होगा।अगर शिक्षक अभ्यर्थियों का जवाब आयोग को संतोषजनक नहीं लगा तो फिर इन पर कार्रवाई हो सकती है। ऐसा भी हो सकता है कि ये अभ्यर्थी बीपीएससी की अगली परीक्षाओं में नहीं बैठ सकें।आयोग की ओर से ऐसी भी कार्रवाई हो सकती है।


आपको बताते चलें कि,काफी संख्या में शिक्षक अभ्यर्थी दावा कर थे कि कट ऑफ से उनका अधिक अंक है इसके बावजूद उनका चयन नहीं हुआ। ऐसे अभ्यर्थियों के लिए आयोग ने शिकायत पोर्टल खोला था। पोर्टल पर 741 अभ्यर्थियों ने आपत्ति दर्ज कराई।आयोग ने आरोपों के संबंध में शपथ पत्र देने को कहा था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया है। इसे बीपीएससी ने गंभीरता से लिया है।