BPSC टीचर बहाली परीक्षा का आखरी दिन, मिडिल और हाई स्कूल के अभ्यर्थी देंगे एग्जाम; रेलवे ने चलाई स्पेशल ट्रेन

BPSC टीचर बहाली परीक्षा का आखरी दिन, मिडिल और हाई स्कूल के अभ्यर्थी देंगे एग्जाम; रेलवे ने चलाई स्पेशल ट्रेन

PATNA : बिहार में लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित शिक्षक बहाली परीक्षा का आज अंतिम दिन है। आज के दिन यानी 26 अगस्त को पहले शिफ्ट में मिडिल और दूसरी शिफ्ट में हाई स्कूल के टीचर अभ्यर्थी की परीक्षा होनी है। आज के दिन दोनों शिफ्ट में कुल मिलाकर एक लाख अभ्यर्थी एग्जाम देंगे। वहीं इसके बाद अभ्यर्थियों के घर वापसी को लेकर काफी अफरा -तफरी का माहौल देखने का अनुमान जताया जा रहा है। इस व्हिच रेलवे ने अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए शनिवार को भी स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है।


दरअसल, रेलवे ने पटना, भागलपुर मुजफ्फरपुर और पूर्णिया के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। रेलपुर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि समस्तीपुर, दानापुर, सोनपुर मंडल के सासाराम - आरा, गया- पटना, गया- दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड के बीच स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी।


वहीं, वहीं परीक्षा स्पेशल 26 अगस्त को गया से दोपहर 3:00 बजे खुलकर रात 8:00 बजे पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पहुंचेगी। गुजरात सासाराम आरा के लिए शाम 6:00 बजे ट्रेन खुलेगी। इधर, टीचर बहाली परीक्षा के दूसरे दिन शुक्रवार को दूसरे की जगह परीक्षा में बैठे 11 मुन्ना भाइयों को पकड़ा गया है आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस  की मदद से इन्हें ढूंढ निकाला गया। इनको राज्य के अलग-अलग जिलों से पकड़ा गया है।


बिहार लोक सेवा आयोग के सचिव रवि भूषण ने बताया कि पटना, गया सिवान, किशनगंज, सारण और गोपालगंज में दूसरे की जगह परीक्षा में शामिल हुए 11 लोगों को पकड़ा गया है। राजधानी पटना में कॉलेज ऑफ कॉमर्स में बनाए गए केंद्र से एक अभ्यर्थी को दूसरी की जगह परीक्षा देते हुए पकड़ा गया है।


आपको बताते चलें कि, शनिवार को शिक्षक बहाली परीक्षा के आखिरी दिन  दोनों शिफ्ट को मिलाकर एक लाख अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। शनिवार को चार प्रमंडल की परीक्षा होनी है। जिसमें पटना प्रमंडल, भागलपुर,  पूर्णिया और मुजफ्फरपुर प्रमंडल में परीक्षा होगी। पहले शिफ्ट में 63 हजार और दूसरे शिफ्ट में 39 हजार अभ्यर्थियों की परीक्षा होनी है। आज के दिन 2 दिन पिछले दो दिनों की तुलना में परीक्षा केंद्र की भी संख्या कम है।