बोचहां विधानसभा उपचुनाव में BJP की हार पर VIP में जश्न का माहौल, कार्यकर्ताओं को मिठाई खिला मुकेश सहनी ने किया खुशी का इजहार

बोचहां विधानसभा उपचुनाव में BJP की हार पर VIP में जश्न का माहौल, कार्यकर्ताओं को मिठाई खिला मुकेश सहनी ने किया खुशी का इजहार

DESK: बोचहां विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी की हार पर वीआईपी में खुशी का माहौल है। वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को मिठाई खिलाकर अपनी खुशी का इजहार किया। बता दें कि बोचहां से बीजेपी की बेबी देवी हार गयी हैं इस सीट से आरजेडी के अमर पासवान की शानदार जीत हुई है। 


बोचहां विधानसभा उपचुनाव में आरजेडी उम्मीदवार अमर पासवान ने शानदार जीत दर्ज की है। इस बड़ी जीत को लेकर जहां आरजेडी का शीर्ष नेतृत्व गदगद है वहीं कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है। आरजेडी के साथ-साथ वीआईपी में भी जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है। वीआईपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को मिठाई खिलाकर पार्टी के सुप्रीमो मुकेश सहनी बधाई दे रहे हैं। बीजेपी की हार पर मुकेश सहनी अपने पार्टी के प्रवक्ता देव ज्योति समेत अन्य नेताओं को मिठाई खिलाते नजर आए। वीआईपी के सभी नेता उपचुनाव में बीजेपी की हार पर खुश है जो इस तस्वीर में भी साफ देखी जा सकती है। 


बता दे कि बोचहां विधानसभा उपचुनाव में अमर पासवान ने भाजपा की बेबी कुमारी को बड़े अंतर से हरा दिया है। मुकेश सहनी की पार्टी वीआइपी तीसरे स्थान पर रही। भाजपा का आधार वोट मिलने से आरजेडी को यह जीत हासिल हुई है। इस बड़ी जीत के लिए तेजस्वी यादव ने बोचहां की जनता को धन्यवाद दिया है।25 राउंड की गिनती में आरजेडी के अमर कुमार पासवान को कुल 82,562 वोट मिले जबकि बीजेपी की बेबी कुमारी को कुल 45,909 वोट मिले। आरजेडी के अमर कुमार पासवान ने 36653 वोट से जीत हासिल की।


वहीं मुकेश सहनी की पार्टी VIP की उम्मीदवार गीता कुमारी को 29,279 वोट मिले हैं। बोचहां में बड़ी जीत मिलने से गदगद तेजस्वी यादव ने बोचहां की जनता को जीत की बधाई दी है। तेजस्वी ने  ट्वीट कर लिखा है कि बोचहां के जनता मालिकों को हार्दिक धन्यवाद। विधानसभा उपचुनाव में बेरोजगारी, महंगाई एवं बदहाल शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि व विधि व्यवस्था से त्रस्त जनता ने डबल इंजन सरकार तथा अवसरवादी NDA ठगबंधन में शामिल 4 दलों की जनविरोधी नीतियों व अहंकार को अकेले परास्त करने का न्यायप्रिय कार्य किया है।


इधर, पटना में आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने प्रेस प्रेस को संबोधित करते हुए कहा है कि बोचहां की जनता ने बड़ा मैसेज देने का काम किया है। बोचहां का जनादेश वर्तमान बिहार सरकार के खिलाफ जनता की आवाज है। उन्होंने कहा कि बोचहां का नतीजा भाजपा और नीतीश कुमार के नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह है। उन्होंने कहा कि बीजेपी और वीआईपी को मिलाकर जितने वोट मिले हैं उससे अधिक वोट राजद के खाते में आए हैं। बोचहां सीट ने बिहार ही नहीं बल्कि देश की राजनीति के लिए बड़ा संदेश दिया है।