BJP का दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन कल से शुरू, पटना का चप्पा-चप्पा हुआ भगवामय: राजीव रंजन

BJP का दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन कल से शुरू, पटना का चप्पा-चप्पा हुआ भगवामय: राजीव रंजन

PATNA: 30 और 31 जुलाई को बीजेपी का राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन पटना के ज्ञान भवन में होगा। संयुक्त मोर्चे की कार्यसमिति में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व अमित शाह शिरकत करेंगे। इसे लेकर पूरी तैयारी कर ली गयी है। पटना का चप्पा-चप्पा भगवामय हो गया है। पूरे पटना में बीजेपी का झंडा और बैनर लगाया गया है। इसे लेकर बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है।


भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने बताया कि इस तरह के कार्यसमिति पहली बार देश में हो रही है और बिहार को इसका आयोजन करने का जिम्मा मिला है। यह बिहार के भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए गौरव का विषय है। यही वजह है कि बिहार के सभी कार्यकर्ताओं में इस आयोजन को लेकर गजब का जोश देखने को मिल रहा है। हालात यह हैं कि सभी कार्यकर्ता आगे बढ़ कर प्रवासी पदाधिकारियों के लिए अपनी गाड़ीयां व आवास तक दे रहे हैं ताकि बाहर से आने वाले किसी सदस्य को कोई तकलीफ न हो।


कार्यक्रम की जानकारी देते हुए राजीव रंजन ने बताया कि 30 जुलाई को 11 बजे पटना पहुंचने के बाद पार्टी अध्यक्ष  जेपी नड्डा का कई जगहों पर अभिनंदन किया जाएगा। जिसमें युवा मोर्चा के हजारों कार्यकर्ता बाइक के साथ रहेंगे। पटना हाई कोर्ट के पास संविधान निर्माता बाबा साहब अंबेडकर जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करने के बाद जेपी नड्डा का काफ़िला गांधी मैदान के पास संपूर्ण क्रांति के प्रणेता जेपी की प्रतिमा तक जाएगा।


इसके बाद 1.45 बजे नड्डा जी मौर्या होटल में आयोजित ‘ग्राम संसद’ कार्यक्रम में शिरकत करेंगे फिर 3.30 बजे जेपी नड्डा का आगमन ज्ञान भवन में होगा जहां एक प्रदर्शनी का वे उद्घाटन करेंगे। इसके बाद 4.00 बजे उनके कर कमलों द्वारा संयुक्त मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का उद्घाटन किया जायेगा। 


राजीव रंजन ने बताया कि 31 जुलाई को 8.00 बजे प्रातः होटल मौर्या के सामने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सातों मोर्चा द्वारा आयोजित शोभा यात्रा का अवलोकन करेंगे। 10 बजे प्रातः पटना सिटी के गुरुद्वारा साहिब जायेंगे। इसके बाद 11 बजे से वह पटना सिटी के कंगनघाट के कम्युनिटी हॉल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की "मन की बात" सुनेंगे।


उन्होंने कहा कि 31 जुलाई को ही 12 बजे से बजे दिन में जेपी नड्डा पटना भाजपा प्रदेश कार्यालय से 16 जिलों के तैयार भाजपा जिला कार्यालयों का उद्घाटन व 7 जिलों के भवन निर्माण का शिलान्यास करेंगे। जिसके बाद 2 बजे दिन में वे महामहिम गंगा प्रसाद की पुस्तक का विमोचन करेंगे। इसके लिए वे बापू सभागार जायेंगे । शाम 4 बजे दिन में संयुक्त मोर्चे के राष्ट्रीय कार्यसमिति के समारोप सत्र में भाग लेंगे। उसके बाद भाजपा प्रदेश कार्यालय में सांसद, विधायक, विधान पार्षद के साथ बैठक एवं प्रदेश कोर कमिटी की बैठक में शामिल होंगे।


वही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि 31जुलाई को ही 1.30 बजे गृहमंत्री अमित शाह का आगमन होगा। 3.30 बजे वह ज्ञान भवन पहुंच कर जेपी नड्डा के साथ संयुक्त मोर्चा के समारोप सत्र में भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि संध्या 5.30 बजे दोनों दिग्गज नेता पार्टी कार्यालय पहुंचेंगे जहां वह कुछ बैठकों में सम्मिलित होंगे। 


भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने बताया कि इस वृहद आयोजन को लेकर बिहार भाजपा के सभी नेता व कार्यकर्ता कमर कस कर तैयार हो चुके हैं। इस काम के लिए पार्टी द्वारा 24 कमेटियां गठित की गयी हैं, जिनके कार्यों की भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, सह-प्रभारी हरीश द्विवेदी, संगठन महामंत्री भीखूभाई दलसानिया व अन्य वरीय नेताओं द्वारा निरंतर समीक्षा की जा रही है। हमारा उद्देश्य है कि यह आयोजन सफलता के नये कीर्तिमान स्थापित करे और भाजपा कार्यकर्ताओं के जोश, जज्बे व मेहनत को देखते हुए हमें पूर्ण यकीन है कि हम इस लक्ष्य की प्राप्ति में निश्चय ही कामयाब होंगे।