संजय जायसवाल के जिले में लोगों ने बदहाल रोड पर रोपा धान, कहा- नेताओं की राजनीति में फंस गयी सड़क

संजय जायसवाल के जिले में लोगों ने बदहाल रोड पर रोपा धान, कहा- नेताओं की राजनीति में फंस गयी सड़क

BETIAH : बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के जिले में आज लोगों के विरोध प्रदर्शन ने पुराने राज की याद दिला दी. जर्जर औऱ बदहाल सड़क से नाराज लोगों ने रोड पर धान रोपा. कहा-सांसद,विधायक औऱ उनके लोगों की राजनीति के कारण सड़क नहीं बन पायी औऱ बडी आबादी की जिंदगी नरक हो गयी है.


योगापट्टी में लोगों का विरोध
सड़क पर धान रोपने का वाकया पश्चिम चंपारण के योगापट्टी प्रखंड के नवलपुर बाजार में हुआ. नवलपुर बाजार को योगापट्टी को जोड़ने वाली मुख्य सड़क पूरी तरह जर्जर है. सड़क में बड़े बड़े गड्ढे हो गये हैं. बरसात का मौसम आया तो सड़क पूरी तरह से कीचड़ औऱ पानी में डूब गयी है. स्थानीय लोगों ने कहा कि सड़क की हालत ऐसी है कि उस पर न गाड़ी चल सकती है और न पैदल चला जा सकता है. इसलिए बेहतर है कि उस पर धान रोप दिया जाये. 


राजनीति में फंस गयी सड़क 
स्थानीय लोगों ने बताया कि नवलपुर बाजार को योगापट्टी से जोड़ने वाली एक मात्र सडक सांसद, विधायक औऱ दूसरे नेताओं की राजनीति में फंस गयी है. वैसे ये क्षेत्र लौरिया विधानसभा क्षेत्र में आता है जिसके विधायक बीजेपी के विनय बिहारी हैं. लोगों ने आज बिहार सरकार, विधायक और सांसद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. स्थानीय लोगों ने बताया कि इस सड़क का टेंडर दो साल पहले ही हुआ था. टेंडर के बाद रोड को बनाने का काम शुरू हुआ लेकिन फिर अचानक से इसे बंद कर दिया गया. पिछले एक साल से सड़क बनाने का काम बंद है. 



विरोध प्रदर्शन में शामिल ग्रामीण प्रदीप राज, छोटेलाल पटेल ने बताया कि मनुआपुल से लेकर नवलपुर तक इस सड़क की हालत बेहद खराब है. सड़क पूरी तरह से गड्ढे में तब्दील हो चुकी है. इससे अक्सर दुर्घटनायें होते रहती हैं. सांसद, विधायक सब को बार बार कहा लेकिन किसी ने बात नहीं सुनी. 


नेताओं औऱ डीएम का घेराव करेंगे
सड़क पर धान रोपने वाले लोगों ने कहा कि अगर अब भी सड़क को ठीक नहीं किया गया तो वे आंदोलन को तेज करेंगे. अब सांसद औऱ विधायक के साथ साथ डीएम का भी घेराव किया जायेगा.