बिहार विधानसभा में विपक्ष का हंगामा.. शराब से हो रही मौतों को लेकर सरकार पर साधा निशाना

बिहार विधानसभा में विपक्ष का हंगामा.. शराब से हो रही मौतों को लेकर सरकार पर साधा निशाना

PATNA : होली और बिहार दिवस के अवकाश के बाद आज फिर विधान मंडल के बजट सत्र की कार्यवाही शुरू हुई है. विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले विधानसभा के बाहर विपक्ष ने शराब से हो रही मौतों को लेकर बिहार सरकार पर जमकर निशाना साधा है. राजद और वामदल के विधायकों ने पोस्टर और कार्ड लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की है. राजद विधायक मुकेश रोशन आंखों पर काली पट्टी बांधकर विरोध जता रहे हैं.


मुकेश रोशन ने सवाल पूछा है कि बिहार में शराबबंदी है तो मौत का जिम्मेदार कौन है. मुकेश रोशन ने आँखों पर पट्टी बांटते हुए कहा कि मैं सुशासन बाबू हूं, मैं अंधा हो गया हूं, मुझे कुछ नहीं दिखाई देता. बिहार में शराबबंदी के बावजूद जहरीली शराब से इतने लोग मर गये लेकिन सरकार को नहीं दिखता है. आखिर इनका दोषी कौन है. कैसे मौत हो रही है. सरकार जवाब नहीं दे रही है. सरकार को कुछ नहीं दिखाई दे रहा है. राजद विधायक ने कहा कि सरकार खुद इलाज के लिए दिल्ली जाती है. 


वहीं राजद विधायकों ने कहा कि होली में जहरीली शराब से इतने लोग मर रहे हैं. शराबबंदी पूरी तरफ फेल है. शराबबंदी के नाम पर नाजायज धन उगाही कर रहे हैं. यही नीतीश कुमार का एजेंडा है. आज हम यही सवाल सदन के अंदर भी उठाएंगे. जब शराब बंद है तो कैसे बिहार में शराब आ रहा है. सरकार शराबबंदी कराने में पूरी तरह फेल है.


वहीं माले विधायक मनोज मंजिल ने आज शहीद दिवस पर भगत सिंह को राष्ट्रीय नायक का दर्जा दिलाने की बात कही. उन्होंने कहा कि आजादी के नायक शहीद भगत सिंह को राष्ट्रीय नायक का दर्जा दिलाने के लिए मैं आज सदन में आवाज़ उठाऊंगा, सदन से प्रस्ताव पारित कर उन्हें यह सम्मान दिया जाये.