बिहार विधानसभा उपचुनाव: महागठबंधन ने उम्मीदवारों का किया एलान, जानिए.. किसे मिला टिकट

बिहार विधानसभा उपचुनाव: महागठबंधन ने उम्मीदवारों का किया एलान, जानिए.. किसे मिला टिकट

PATNA : बिहार की दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए महागठबंधन ने आज अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया। आरजेडी दफ्तर में हुई बैठक में दोनों प्रत्याशियों ने नामों की घोषणा की गई। महागठबंधन ने मोकामा विधानसभा सीट से बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी और गोपालगंज सीट से मोहन गुप्ता को अपना उम्मीदवार बनाया है। दोनों आरजेडी की टिकट पर उपचुनाव लड़ेंगे। 


दरअसल, बिहार में विधानसभा की दो सीटों पर आने वाले 3 नवंबर को चुनाव होंगे। मोकामा और गोपालगंज सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बीजेपी और महागठबंधन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। महागठबंधन ने आज अपने संयुक्त उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी। महागठबंधन ने मोकामा विधानसभा सीट के लिए आरजेडी के पूर्व एमएलए बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि गोपालगंज सीट से दिवंगत बीजेपी विधायक की पत्नी कुसुम देवी के खिलाफ मोहन गुप्ता को मैदान में उतारा है।


आरजेडी प्रदेश कार्यालय में महागठबंधन के साझा उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए HAM के संरक्षक और बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने दोनों सीटों पर महागठबंधन की जीत का दावा किया। उन्होंने कहा कि महागठबंधन के सभी दल दोनों प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए कोशिश करेंगे। वहीं अपनी जीत के प्रति आस्वस्त मोकामा सीट से महागठबंधन की उम्मीदवार नीलम देवी ने कहा कि मोकामा में कोई कीचड़ नहीं है, इसलिए वहां कोई कमल खिलने नहीं जा रहा है। वहीं आपराधिक मामलों में जेल की सजा काट रहे अनंत सिंह के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनपर कोई दाग नहीं है।


बता दें कि आरजेडी के बाहुबली विधायक अनंत सिंह को आपराधिक मामले में सजा होने के बाद बिहार विधानसभा ने उनकी सदस्यता को खत्म कर दिया था, जिसके बाद से मोकामा की सीट खाली हुई है जबकि, बीजेपी विधायक सुभाष सिंह के निधन के बाद गोपालगंज विधानसभा सीट खाली हो गई थी। मंगलवार को आरजेडी के प्रदेश कार्यालय में महागठबंधन के सातों दलों के नेताओं ने संयुक्त रूप से दोनों सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया। इन दोनों ही सीटों पर महागठबंधन और बीजेपी के बीच सीधी टक्कर है। ऐसे में मुकाबला रोचक होने वाला है। 6 नवंबर को उपचुनाव के नतीजे सामने आएंगे।