बिहार : सुबह-सवेरे बदमाशों ने वकील की ले ली जान : कुल्हाड़ी से काटकर मौत के घाट उतारा

बिहार : सुबह-सवेरे बदमाशों ने वकील की ले ली जान : कुल्हाड़ी से काटकर मौत के घाट उतारा

BEGUSARAI : बड़ी खबर बेगूसराय से आ रही है। जहां बेखौफ बदमाशों ने एक वकील की सुबह-सुबह बेरहमी से हत्या कर दी। मामूली विवाद के बाद बदमाशों ने कुल्हाड़ी से काटकर वकील को मौत के घाट उतार दिया। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। घटना बलिया थानाक्षेत्र के मिर्जापुर डीह की है।


मृतक वकील बलिया थानाक्षेत्र के मिर्जापुर डीह वार्ड 10 के रहने वाले 50 वर्षीय निरंजन महतो बलिया अनुमंडल कोर्ट में वकालत करते थे। बताया जा रहा है कि वकील निरंजन महतो ने अपनी कोई जमीन बेची थी और गांव के ही कुछ अपराधी उनसे रंगदारी की मांग कर रहे थे। वकील ने रंगदारी देने से जब इनकार कर दिया, तो अपराधियों ने कुल्हाड़ी से काटकर बेरहमी से उनकी हत्या कर दी। 


परिजनों ने बताया कि कुछ दिन पहले निरंजन महतो ने  4 कट्ठा अपनी जमीन बेची थी। जमीन बेचने के बाद गांव के ही अपराधियों के द्वारा उनसे दो लाख रुपए कमीशन की मांग की गई थी। आज जब वह सुबह अपने घर से बलिया अनुमंडल न्यायालय जाने के लिए तैयार हो रहे थे, इस दौरान दो अपराधी उनके घर पहुंचे और उन पर हमला बोल दिया। अपराधियों ने कुल्हाड़ी से काटकर उनकी हत्या कर दी। 


घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मामले के छानबीन में जुट गई है। पुलिस ने मृतक वकील के शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और परिजनों के बयान पर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। उधर, इस घटना को लेकर जिले के वकीलों में भारी आक्रोश है। जिला अधिवक्ता संघ ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द से जल्द अपराधी गिरफ्तार नहीं होते हैं तो वे आंदोलन को बाध्य होंगे।