बिहार : शराबियों को अरेस्ट करने पर जमकर हुआ बवाल, थाने पर हुआ पथराव ; पुलिसकर्मी घायल

बिहार : शराबियों को अरेस्ट करने पर जमकर हुआ बवाल, थाने पर हुआ पथराव ; पुलिसकर्मी घायल

NALANDA : बिहार में शराबबंदी कानून लागू है। राज्य में कहीं भी शराब पीना या इससे जुड़ा किसी भी तरह कारोबार करने पर सख्ती के साथ लागू है। यही वजह है किशराब और शराबियों की धर पकड़ के लिए पुलिस टीम काफी एक्टिव हो गयी है। इस दौरान कई जगहों पर पुलिस टीम पर हमला का भी मामला निकल कर सामने आता है। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला नालंदा जिले से निकल कर सामने आया है। यहां बिंद थाने पर कुछ शराबियों ने हमला कर दिया। 


मिली जानकारी के अनुसार, बिहार के नालंदा में बिंद थाना क्षेत्र बाजार इलाके में एएलटीएफ की टीम ने कुछ शराबियों को गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद अपने मित्र के अरेस्ट होने पर बाकी के लोग उन्हें रिहा कराने के लिए थाने पर हमला कर दिया। दर्जनों की संख्या में लोगों ने थाने पर पथराव करने लगी। जिससे ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों में भगदड़ मच गई। 


बताया जा रहा है कि, थाने में जमा हुई इस उग्र भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को  बल प्रयोग करना पड़ा। इस घटना में एएलटीएफ के एक पुलिसकर्मी बिरेंद्र शर्मा जख्मी हो गए। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल लाया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि एएलटीएफ की टीम कुछ शराबियों को गिरफ्तार कर थाना ले गई थी। इसके बाद फिर टीम छापेमारी करने लगी। इधर, गिरफ्तार लोगों के सहयोगियों ने साथी को रिहा कराने के लिए दर्जनों की भीड़ के साथ थाने पर हमला बोल दिया। 


इधर, घटना की सूचना के बाद सरमेरा और अस्थावां थाना की पुलिस भारी संख्या में दल बल के साथ पहुंच गई। इसके बाद बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ा गया। वहीं, इस घटना को लेकर सदर डीएसपी डॉ. मो. शिब्ली नोमानी ने बताया कि पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में कर लिया है। थानाध्यक्ष सुधीर कुमार ने बताया कि पुलिस उपद्रवियों को वीडियो फुटेज के आधार पर चिन्हित कर कार्रवाई में जुट गई है।