बिहार: पुलिस के हत्थे चढ़े दो हार्डकोर नक्सली, फांसी लगाकर चार लोगों की कर दी थी हत्या

बिहार: पुलिस के हत्थे चढ़े दो हार्डकोर नक्सली, फांसी लगाकर चार लोगों की कर दी थी हत्या

GAYA: बिहार में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस का अभियान लगातार जारी है। इसी कड़ी में गया की इमामगंज पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर दो हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। साल 2021 में चार लोगों की फांसी लगाकर हत्या कर दी गई थी, इस कांड को अंजाम देने में दोनों नक्सली शामिल थे। छकरबंधा थाना क्षेत्र से दोनों की गिरफ्तारी हुई है।


दरअसल, डुमरिया थाना क्षेत्र के मोनवार गांव के पूर्वी टोला बाघबोरवा में 13 नवंबर 2021 की रात नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने एक ही परिवार की दो महिलाओं समेत चार लोगों को फांसी देकर मौत के घाट उतार दिया था। इस मामले में शामिल दो हार्डकोर आरोपी गौतम पासवान और संजीत भुइयां को झारखंड के चतरा में सीआरपीएफ ने मार गिराया था। गिरफ्तार दोनों नक्सलियों रामजी सिंह भोक्ता और मुकेश सिंह भोक्ता की तलाश पुलिस कर रही थी।


इसी दौरान पुलिस को दोनों हार्डकोर नक्सलियों के छकरबंधा थाना क्षेत्र में मौजूद होने की जानकारी मिली। जिसके बाद इमामगंज थाने की पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने दोनों हार्डकोर नक्सलियों रामजी सिंह भोक्ता और मुकेश सिंह भोक्ता को धर दबोचा। दोनों का आपराधिक इतिहास रहा है और दोनों के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।