बिहार पर PM मोदी की विशेष नजर, 72 घंटों में दो बार करेंगे राज्य का दौरा; 10 साल बाद नवादा में करेंगे चुनाव प्रचार

बिहार पर PM मोदी की विशेष नजर, 72 घंटों में दो बार करेंगे राज्य का दौरा; 10 साल बाद नवादा में करेंगे चुनाव प्रचार

PATNA  : लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज हो चुका है। आयोग की तरफ से डेट जारी किए जाने के बाद सभी राजनीतिक पार्टियां चुनावी रणनीति बनाने में जुट चुकी हैं। इसी बीच, पीएम मोदी भी बिहार में लगातार कई रैलियां करने जा रहे हैं। पीएम मोदी 72 घंटे के भीतर दो बार बिहार का दौरा करेंगे। सबसे पहले कल यानी 4 अप्रैल (गुरुवार) को पीएम जमुई में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं 7 अप्रैल (रविवार) को पीएम नवादा में भी रैली करने जा रहे हैं। नवादा से बीजेपी प्रत्याशी विवेक ठाकुर ने इसकी पुष्टि की है। इससे नवादा लोकसभा क्षेत्र के बीजेपी कार्यकर्ताओं का जोश हाई है। 

दरअसल, लोकसभा चुनाव बिहार में कुल सात चरणों में होने हैं। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को नवादा, जमुई, गया और औरंगाबाद में होना है। वहीं पीएम जमुई से बिहार में चुनावी प्रचार-प्रसार का आगाज करने जा रहे हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले जमुई, उसके बाद 7 अप्रैल को नवादा पहुंच रहे हैं। पीएम मोदी नवादा-नारदीगंज रोड स्थित कुंती नगर में भाजपा प्रत्याशी विवेक ठाकुर के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे।

मालूम हो कि, यह दूसरा अवसर है, जब प्रधानमंत्री नवादा पहुंच कर लोगों को संबोधित करेंगे। इसके पहले वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी रहे गिरिराज सिंह के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया था। पीएम के दौरे को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ गया है। नवादा से भाजपा प्रत्याशी विवेक ठाकुर ने सोशल मीडिया पर पीएम के नवादा आगमन की जानकारी साझा की है। साथ ही, उन्होंने लोगों से चुनावी रैली में शामिल होने की अपील भी की गई है।

विवेक ठाकुर ने लिखा है कि,  7 अप्रैल को 11 बजे कुंती नगर के मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन होने जा रहा है। इससे पहले जमुई में 4 अप्रैल को प्रधानमंत्री का कार्यक्रम तय है। यहां से एनडीए उम्मीदवार के रूप में चिराग पासवान की पार्टी लोजपा रामविलास से उम्मीदवार अरुण भारती मैदान में हैं। अरुण भारती लोजपा के पूर्व सुप्रीमो व पूर्व केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के दामाद और चिराग पासवान के बहनोई हैं। जमुई में मोदी उनके पक्ष में प्रचार करते नजर आएंगे। सूत्रों की मानें तो पीएम मोदी पहले चरण में होने वाले मतदान को लेकर अधिकतर लोकसभा सीटों पर रैली कर सकते हैं। 

उधर, बीजेपी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अगामी 15 अप्रैल को भी पीएम मोदी बिहार दौरे पर आ सकते हैं। इसके अलावा पहले चरण की औरंगाबाद और गया सीट पर भी प्रचार के लिए बीजेपी के बड़े नेताओं की रैली होने के आसार हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की शाम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बिहार के बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने बूथ अध्यक्षों और पन्ना प्रमुखों को बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर एनडीए की जीत का मंत्र दिया है।