बिहार: पांच दिन से लापता नवोदय के छात्र का कुएं से मिला शव, परिजनों ने हत्या की जताई आशंका

बिहार: पांच दिन से लापता नवोदय के छात्र का कुएं से मिला शव, परिजनों ने हत्या की जताई आशंका

JAMUI: जमुई के चीहरा थाना क्षेत्र स्थित बेहरा गांव से पिछले पांच दिनों से लापता नवोदय के छात्र 14 वर्षीय कैलाश हेंब्रम का शव पुलिस ने बेहरा जंगल स्थित झलकी पहाड़ी में बने अभ्रक के कुएं से बरामद किया है। यह कुआं लगभग 200 साल पुराना है। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। 


स्थानीय लोगों की माने तो ब्रिटिश काल में अभ्रक की खुदाई के दौरान यह कुआं बनाया गया था। मृतक छात्र शेखपुरा नवोदय विद्यालय का दसवीं कक्षा का छात्र था। उसने इसी साल मैट्रिक की परीक्षा दी थी और होली में छुट्टी मनाने अपने घर आया था। होली की छुट्टी के बाद वह अपने गांव में एक शादी समारोह में गया था। जिसके बाद से ही वह गायब हो गया था।


मृतक के पिता देवेंद्र हेंब्रम ने बताया कि 27 तारीख को उनका पुत्र गांव में एक शादी समारोह में भाग लेने गया था। गांव के दो दोस्त भी उसके साथ गए थे। शादी में खाना खाकर वह निकला लेकिन घर नहीं पहुंचा। इसके बाद 28 मार्च को चिहरा थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया गया। इसके बाद पुलिस लगातार छात्र की तलाश में जुटी हुई थी। इसी बीच रविवार की सुबह गांव की कुछ महिलाएं खोजते हुए जंगल में बनी कुएं के पास पहुंची तो देखा कि एक शव पानी में उपला रहा है।


सूचना पाकर चीहरा एवं चकाई पुलिस मौके पर पहुंची और तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला। शव कैलाश हेंब्रम की थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जमुई सदर अस्पताल भेज दिया है। मृतक के पिता ने बेटे की हत्या की आशंका जाहिर करते हुए पुलिस से जांच की मांग की है। पुलिस मृतक छात्र के दो दोस्तों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।