कोरोना का क़हर : बिहार में 4 नये संदिग्ध मिले, अलर्ट पर राज्य सरकार

कोरोना का क़हर : बिहार में 4 नये संदिग्ध मिले, अलर्ट पर राज्य सरकार

PATNA : चीन और उसके आसपास के देशों में कोरोना वायरस का क़हर लगातार जारी है। बिहार में कोरोना वायरस का अब तक कोई भी मामला सामने नहीं आया है। लेकिन राज्य के अंदर अब तक वायरस से प्रभावित चार नये संदिग्ध सामने आए हैं। सारण, सीतामढ़ी, पश्चिम चंपारण और भागलपुर में कोरोना वायरस के चार संदिग्ध केसों की पहचान हुई है।


कोरोना वायरस को लेकर बिहार सरकार लगातार अलर्ट पर है। दुनिया भर में अब तक कोरोना वायरस के 20 हजार से ज्यादा मरीज मिले हैं जिनमें से 426 की मौत हो चुकी है। इन हालात को लेकर बिहार सरकार केंद्र के साथ मिलकर लगातार सतर्कता बरत रही है। केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बिहार में कोरोना वायरस को लेकर उठाए गए कदमों की समीक्षा की है।


केंद्र सरकार के अधिकारियों ने राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को यह निर्देश दिया है कि अब चीन के अलावे हांगकांग, थाईलैंड और सिंगापुर से आने वाले यात्रियों पर विशेष निगरानी रखी जाए। चीन के मोहाल शहर से आने वाले यात्रियों को की स्क्रीनिंग के लिए भी गाइडलाइन जारी की गई है। आपको बता दें कि बौद्ध सर्किट टूरिज्म के तहत इन देशों से यात्री बिहार आते हैं जिसे लेकर खास सतर्कता बरती जा रही है।