बिहार में जानलेवा बनी लू: हीटवेव से अबतक 11 लोगों की मौत, अस्पतालों में लगातार बढ़ रहे मरीज

बिहार में जानलेवा बनी लू: हीटवेव से अबतक 11 लोगों की मौत, अस्पतालों में लगातार बढ़ रहे मरीज

PATNA: बिहार में भीषण गर्मी और लू का सितम जारी है। हालत यह हो गई है कि अब लू लोगों की जान लेने लगी है। प्रदेशभर में 24 घंटे के भीतर 11 लोगों की जान लू से चली गई है। मरने वालों में सबसे अधिक लोग भोजपुर के हैं। वहीं लू लगने से बीमार हुए बड़ी संख्या में लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। 


लू लगने से मरने वालों में भोजपुर में 6, रोहसात में 2, नालंदा में 1, जमुई और गया में 1-1 जबकि चार लोगों की पहचान नहीं हो सकी है। भोजपुर में मरने वालों में 4 बुजुर्ग जबकि दो युवक शामिल हैं। मृतक के परिजनों और डॉक्टरों ने मौत का कारण लू लगना बताया है। वहीं सासाराम में दो सैप जवानों की मौत लू लगने के कारण हो गई है। दोनों जवानों को कचहरी गेट पर तैनात थे।


मौसम विभाग की तरफ से हीटवेव को लेकर लगातार अलर्ट जारी किया जा रहा है। मौसम विभाग ने कहा है कि अगले तीन दिनों तक राज्य में बढते तापमान से कोई राहत नहीं मिलने वाली है। दक्षिण बिहार के जिलों में अगले तीन दिनों तक भीषण लू चलने की संभावना है और 18 जून से तापमान में गिरावट हो सकती है। मौसम विभाग ने लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है और कहा है कि बहुत जरूरी हो तभी घर से निकलें।