बिहार में दो दिनों तक होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

बिहार में दो दिनों तक होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

PATNA : बिहार में दो दिनों तक भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने राजधानी पटना सहित कुल 17 जिलों में बहुत भारी और भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। जबकि 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।


मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के अधिकतर जिलों में सोमवार और मंगलवार को भारी और हल्के से मध्यम स्तर की वर्षा होगी। वहीं, बुधवार से बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी।


वहीं, इससे पहले रविवार को दक्षिण-पश्चिम मानसून की गतिविधियां बहुत अधिक सक्रिय होने के कारण हल्के से मध्य स्तर की बारिश राज्य के अधिकतर स्थानों पर हुई। पटना में दिन भर बादल छाए रहे और बीच-बीच में बूंदाबांदी होती रही। जिस कारण मौसम सुहाना बना रहा।


आपको बताते चलें कि, मौसम विभाग के अनुसार कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, पश्चिम चंपारण और बक्सर जिले में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।


 वहीं पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, भोजपुर, पटना, अरवल, भागलपुर, बांका, जमुई, कटिहार और पूर्णिया भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।


 जबकि मंगलवार को कैमूर और पश्चिम चंपारण में बहुत भारी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही प्रदेश के उत्तर-पश्चिम, दक्षिण-पश्चिम, उत्तर-मध्य और दक्षिण-मध्य भागों के जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।