बिहार : मानसून की पहली बारिश में आकाशीय बिजली का कहर, एक किशोर समेत दो की मौत

बिहार : मानसून की पहली बारिश में आकाशीय बिजली का कहर, एक किशोर समेत दो की मौत

MOTIHARI : बिहार में एक तरफ लोग भीषण गर्मी से परेशान नजर आ रहे हैं। प्रदेशवासी लगातार मानसून के आगमन का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में कई जगहों पर मौसम विंभाग के तरफ से बारिश का अलर्ट भी जारी किया है। इस बीच  मोतिहारी में मानसून के आगमन के साथ ही किशोर समेत दो लोगों की मौत हो गई है। 


दरअसल,पूर्वी चंपारण जिले में मानसून की धमक के साथ ही आकाशीय बिजली ने भी कहर बरपाया है। बिजली की चपेट में एक किशोर समेत दो लोग आ गए जिससे उनकी दर्दनाक मौत हो गई। मृतक मधुबन और बंजरिया प्रखंड के बताए जा रहे हैं। फिलहाल पुलिस ने मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। ये दोनों सुबह सुबह शौच के लिए सरेह में गए थे, जहां वे आसमानी बिजली के चपेट में आ गए। 


बताया जा रहा है कि, मधुबन थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव के रहने वाले भरत साह का 13 वर्षीय पुत्र ओमप्रकाश कुमार अहले सुबह शौच के लिए खेतों की ओर गया था, जहां वह आकाशीय बिजली के चपेट में आ गया। लेकिन काफी देर बाद भी जब नहीं लौटा तो परिजनों ने खोज शुरू की तो इस बारे में जानकारी हासिल हुई। वहीं बंजरिया प्रखंड के सेमरा भोला टोला के रहने वाले चंद्रिका पासवान का पुत्र अरुण पासवान शौच के लिए सरेह में गया था, वह भी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया जिससे मौके पर ही उसकी भी मौत हो गई। 


इधर, इस घटना को लेकर जिला आपदा विभाग के अधिकारी ने बताया कि जिले के मधुबन और बंजरिया प्रखंड में आकाशीय बिजली से दो लोगों की की मौत हुई है। बता दें कि बिहार में मानसून सक्रिय हो गया है।अगले चार दिनों के लिए बिहार में मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।