बिहार : खनन विभाग की टीम पर बालू माफियाओं ने किया जानलेवा हमला, दो इंस्पेक्टर और एक सैप जवान बुरी तरह जख्मी

बिहार : खनन विभाग की टीम पर बालू माफियाओं ने किया जानलेवा हमला, दो इंस्पेक्टर और एक सैप जवान बुरी तरह जख्मी

NAWADA : इस वक्त की बड़ी खबर नवादा से आ रही है। जहां खनन विभाग की टीम पर बालू माफियाओं ने हमला कर दिया है। जिसमें खनन विभाग के दो निरीक्षक और एक सैप जवान बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं। जिसे इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। यह घटना कादिरगंज थाना क्षेत्र के बेरमी गांव की बताई जा रही है। 


दरअसल, राज्य में आये दिन बालू माफियाओं के मनमानी और दबंगई की खबरें निकल कर सामने आते रहती है। शायद ही कोई ऐसा दिन गुजरता हो जब बालू माफिया और पुलिस प्रसाशन के बीच झड़प की खबरें नहीं आती हो। इसी बीच ताजा मामला नवादा के दिरगंज थाना क्षेत्र के बेरमी गांव से सामने आया है। यहां अवैध बालू खनन की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस टीम पर जानलेवा हमला कर दिया गया। जिसमें कई पुलिसकर्मी बुरी तरह से घायल हो गए। 


मिली जानकारी के अनुसार, खनन विभाग के द्वारा रेड किए जाने पर माफियाओ ने बेरमी गांव में विभाग की टीम पर हमला बोल दिया। बालू माफिया के तरफ से जमकर ईट-पत्थर से हमला करना शुरू कर दिया गया। जिसके बाद इस घटना से सैप जवान बुरी तरह से जख्मी हो गया। साथ ही साथ खनन विभाग के दो इंस्पेक्टर भी चोटिल हुए हैं।


उधर, घटना के संबंध में खनन इंस्पेक्टर ने बताया कि उन्हें सूचना प्राप्त हुई थी की बेरमी गांव में अवैध तरीके से बालू का खनन किया जा रहा है। इस सूचना के आधार पर टीम आज स्थानीय कादरीगंज पुलिस के सहयोग से रेड करने गई हुई थी।जहां एक ट्रैक्टर को जप्त कर लाते समय माफियाओं ने हमला कर दिया। जिसमें ईट पत्थर के वार से सैप जवान के सर में गंभीर चोट आई है, जबकि दो इंस्पेक्टर को भी चोटें आई है। 


इसके अलावा कादिरगंज पुलिस के कुछ जवान को भी चोट आई है। वहीं इस हमले में खनन विभाग के एक वाहन को भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। किसी तरह जान बचाकर भागी टीम नवादा पहुंची और इलाज के लिए सभी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया। फिलहाल सभी घायलों का नवादा सदर अस्पताल में इलाज जारी है।