बिहार के स्वास्थ्य मंत्री बोले बिहार में दवाओं की नहीं है कमी, सवाल पूछने वाले ललित यादव आंकड़ों में उलझ कर रह गए

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री बोले बिहार में दवाओं की नहीं है कमी, सवाल पूछने वाले ललित यादव आंकड़ों में उलझ कर रह गए

PATNA:  विधानसभा में बिहार के सरकारी हॉस्पिटलों में दवाओं की कमी को लेकर आरजेडी विधायक ललित यादव के सवाल के जवाब में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने जवाब दिया. मंत्री ने कहा कि बिहार के सरकारी हॉस्पिटलों में दवा की कमी नहीं है. करीब 75 फीसदी दवा हॉस्पिटल में मौजूद है. 

मंत्री मंगल पांडेय ने का कि राज्य के सरकारी हॉस्पिटल में 183 तरह की दवा आपूर्ति की जाती है. जो दवा नहीं मिल पाता है उसको जिला द्वारा दिए गए फंड को लेकर खरीद की जाती है. इस पर ललित यादव ने कहा कि मंत्री किस क्षेत्र में जाते हैं कि उनको पता रहता है कि हॉस्पिटल में दवा रहता है. हॉस्पिटल में गरीब मरीज ही जाते हैं. उनको हॉस्टिल से दवा खरीदना पड़ा है. क्या ऐसे में आप गरीबों को खरीदे हुए दवा का पैसा देंगे. 

मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था ठीक है. 75 प्रतिशत तक दवा हॉस्पिटल में मौजूद है. अगर शिकायत मिलती है कि जबरन कोई डॉक्टर दवा लिखता है तो शिकायत की जांच होती है. इस दौरान ललित यादव दवा खरीद का पैसा और आकंड़ा बताने लगे तो वह खुद ही फंस गए. मंगल पांडेय ने कहा कि इतना तो बिहार के स्वास्थ्य विभाग का बजट ही नहीं है तो वह बोले की हम तो अखबार से लिए हैं हो सकता है कि वह गलत हो. इस पर विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने चुटकी लेते हुए बोले ही हम तो आपको पहले ही बैठने के लिए बोल रहे थे आप तो खुद ही फंस गए. अखबार के आकंड़े पर सवाल नहीं किया जाता है.