बिहार के इन चार जिलों में आज होगी बारिश,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बिहार के इन चार जिलों में आज होगी बारिश,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

PATNA : बिहार की राजधानी पटना सहित कई जिलों में बादलों की सक्रियता बनी हुई है। इसके प्रभाव से कहीं हल्की फुल्की तो कहीं भारी बारिश हो रही है। राजधानी पटना में भी शनिवार की शाम झमाझम बारिश हुई, जिससे उमस से राहत मिली है। जबकि कटिहार और जमुई जिले के कुछ स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई है।


वहीं,बादलों की सक्रियता को लेकर मौसम विभाग ने रविवार की दोपहर तक चार जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इनमें मधुबनी, सुपौल, अररिया और किशनगंज शामिल हैं। जबकि पटना सहित राज्य के शेष हिस्सों में छिटपुट बारिश की स्थिति बनेगी। हालांकि इस बीच उमस वाली गर्मी बीच-बीच में लोगों को परेशान करेगी। 


इसके अलावा मौसम विभाग ने उत्तर-पश्चिम और दक्षिण-पश्चिम बिहार में एक दो जगहों पर वज्रपात का अलर्ट जारी किया है।पटना में सुबह छिटपुट बूंदाबांदी के बाद दोपहर में धूप और उमस ने परेशान किया। दोपहर बाद शाम पांच बजे से साढ़े पांच बजे के बीच 18.4 मिमी बारिश दर्ज की गई।


आपको बताते चलें कि, इससे पहले शुक्रवार देर रात चार मिमी बारिश हुई थी। सर्वाधिक बारिश उत्तरी कटिहार में 88 मिमी, जमुई में 71 मिमी, नरपतगंज में 63.2 मिमी, झाझा में 62.2 मिमी, संग्रामपुर में 60.2 मिमी, रानीगंज में 56.6 मिमी, अमदाबाद में 54.6 मिमी, लक्ष्मीपुर में 53.2 मिमी, बहरगामा में 51.2 मिमी, नौगछिया में 46.8 मिमी, बिहपुर में 42.4 मिमी, चकाई में 41.2 मिमी, अररिया में 41 मिमी, पूर्णिया में 40.2 मिमी, केसरिया में 38 मिमी, सिंकदरा में 34.4 मिमी बारिश हुई।