चुनाव जीतकर फिर से मुख्यमंत्री बनने वाले नीतीश अबतक PM मोदी से नहीं मिले, दोनों डिप्टी सीएम दिल्ली पहुंच गये

चुनाव जीतकर फिर से मुख्यमंत्री बनने वाले नीतीश अबतक PM मोदी से नहीं मिले, दोनों डिप्टी सीएम दिल्ली पहुंच गये

PATNA : विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद नीतीश कुमार ने एक बार फिर से मुख्यमंत्री पद की कमान संभाली है, लेकिन सातवीं बार राज्य का मुख्यमंत्री बनने के बाद नीतीश कुमार ने अब तक के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोई मुलाकात नहीं की है. नीतीश अब तक दिल्ली नहीं गए हैं और उनकी प्रधानमंत्री से कोई मुलाकात नहीं हो पाई है, लेकिन अब बिहार के दोनों डिप्टी सीएम दिल्ली पहुंच गए . दिल्ली दौरे पर पहुंचे बिहार के दोनों उप मुख्यमंत्री ने आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की तो वहीं कल प्रधानमंत्री के साथ-साथ कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करने वाले हैं.

बिहार के डिप्टी सीएम तारकेश्वर प्रसाद और रेनू देवी दिल्ली दौरे पर हैं. मुख्यमंत्री बनने के बाद तार किशोर प्रसाद और रेनू देवी ने आज राष्ट्रपति से औपचारिक मुलाकात की. प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान बिहार के विकास को लेकर दोनों उपमुख्यमंत्री चर्चा करेंगे. इसके अलावा अपने दिल्ली दौरे के दौरान और भी कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करने वाले हैं. मुलाकात के दौरान इस बात की कोशिश की जाएगी कि बिहार को योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा फायदा मिले.

दिल्ली पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने कहा है कि केंद्र के सहयोग के बिना बिहार का विकास संभव नहीं है और उप मुख्यमंत्री बनने के बाद अपने पहले दिल्ली दौरे पर उनकी प्राथमिकता बिहार के विकास को लेकर केंद्रीय मंत्रियों से बातचीत की होगी.

डिप्टी सीएम रेणु देवी ने भी कहा है कि एक केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात में हम कई विभागों से जुड़े ऐसी योजनाओं को बिहार में पहुंचाने की कोशिश करेंगे जिससे राज्य की जनता को फायदा हो.

एक तरफ जहां बिहार के दोनों डिप्टी सीएम दिल्ली में आज से मुलाकात का दौर शुरू करेंगे वहीं नीतीश कुमार कोरोना काल में अब तक दिल्ली जाने से परहेज करते रहे हैं. माना जा रहा है कि अभी हाल के दिनों में सीएम नीतीश कुमार का दिल्ली जाने का कोई कार्यक्रम नहीं है.