बिहार : महिलाओं ने चप्पल से पुलिसवालों को पीटा, पुलिस कस्टडी में युवक की मौत के बाद भारी बवाल

बिहार : महिलाओं ने चप्पल से पुलिसवालों को पीटा, पुलिस कस्टडी में युवक की मौत के बाद भारी बवाल

PATNA : इस वक्त एक ताजा खबर अररिया जिले से सामने आ रही है. जहां महिलाओं ने अररिया पुलिस के जवानों को चप्पल से पीटा है. पुलिस कस्टडी में संदिग्ध अवस्था में एक युवक की मौत हो जाने के बाद स्थानीय लोगों ने सदर हॉस्पिटल में काफी बवाल काटा है. महिलाओं ने पुलिसवालों के साथ अभद्रता की है. वहीं कुछ आक्रोशित युवकों ने सदर अस्पताल में तोड़फोड़ भी किया है. पुलिस नाराज लोगों को समझा-बुझाकर स्थिति को कंट्रोल करने में जुटी हुई है.


दरअसल घटना अररिया के बौसीं थाना के हाजत में युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने के बाद उसके परिजनों ने जमकर बवाल काटा है. बताया जा रहा है कि महशैली गांव के मोहम्मद लइक के बेटे इमरान उर्फ एक्का (34) को बौसीं थाना की टीम एक हत्याकांड के मामले में शनिवार को उठा कर लायी थी. बीते मंगलवार को बौसीं थाना क्षेत्र के रेहुआ गांव के एक मकई के खेत के मेढ़ पर झिरूवा गांव की महिला चिकरी देवी का शव मिला था. इसी मामले में मृतक महिला के पति के बयान पर एक व्यक्ति पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी थी.


थाना में मामला दर्ज होने के बाद बौसीं पुलिस देर रात को इमरान को पकड़कर थाना लायी. जब पुलिस ने सुबह देखा तो इमरान की लाश हाजत के अंदर एक फंदे से लटकी हुई थी. बताया जा रहा है कि उसने सुसाइड किया था. हाजत में लगे सीसीटीवी कैमरे में घटना कैद हो गयी है. इस घटना के बाद बौसीं पुलिस इमरान को लेकर रानीगंज रेफरल अस्पताल पहुंची.यहां पर मौजूद चिकित्सक अनवार आलम ने इमरान को मृत घोषित कर दिया.इसके बाद बौसीं पुलिस शव को लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल अररिया पहुंची. जब पुलिस सदर हॉस्पिटल पहुंची तो मृतक के घरवालों ने काफी बवाल किया. वहां मौऊद महिलाओं ने पुलिसवालों को चप्पल से पीटना शुरू कर दिया. वे लोग पुलिस की टीम को खदेड़ने लगे.


घटना की सूचना मिलने पर एसपी हृदयकान्त और मुख्यालय डीएसपी दलबल के साथ रेफरल अस्पताल पहुंचे. एसपी के पहुंचने के बाद परिजन और आक्रोशित हो उठे और जमकर तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया. हंगामे के दौरान पुलिसकर्मियों को भी परिजनों के आक्रोश का सामना करना पड़ा. कुछ पुलिस कर्मियों को चोट भी लगने की बात सामने आयी है. एसपी हृदयकान्त ने बताया की पिछले दिनों बौसीं थाना क्षेत्र की महिला की हत्या मामले में गिरफ्तार करने के बाद थाना लायी थी. युवक ने थाना हाजत में फांसी लगाकर आत्महत्या की है. मामले की जांच की जा रही है.