बिहार: CO ऑफिस में दलाल रखकर की जा रही वसूली, महिला ने कार्यालय में घुसकर दलाल को पीटा

बिहार: CO ऑफिस में दलाल रखकर की जा रही वसूली, महिला ने कार्यालय में घुसकर दलाल को पीटा

BHAGALPUR: भागलपुर शहर में सीओ ऑफिस में बकायदा दलाल रखकर जमीन की दाखिल खारिज कराने आये लोगों से पैसे की वसूली की जा रही है. सरकारी दफ्तर में बैठे बाहरी दलाल को एक महिला ने ऑफिस में घुसकर पीट डाला. महिला ने जब दलाल को पीटना शुरू किया तो ऑफिस में अफरातफरी मच गयी. अब वहां की सीओ कह रही है कि दलाली जैसी कोई बात नहीं है, वहां एक प्राइवेट कर्मचारी था जिसे बेवजह पीटा गया है. लेकिन सीओ ये नहीं बता पा रही हैं कि सरकारी दफ्तर में प्राइवेट कर्मचारी कैसे काम कर रहा था। 


राजस्व कर्मचारी का प्राइवेट स्टाफ

बिहार सरकार के भूमि सुधार एवं राजस्व विभाग का सबसे निचले स्तर का कर्मचारी होता है राजस्व कर्मचारी. भागलपुर के नाथनगर में राजस्व कर्मचारी ने अपना प्राइवेट कर्मचारी रख रखा है. एक महिला ने अंचल कार्यालय में घुसकर राजस्व कर्मचारी के प्राइवेट मुंशी सुदीन मंडल की जमकर पिटाई कर दी. महिला कह रही थी कि सुदीन मंडल राजस्व कर्मचारी का दलाल है औऱ वह जमीन की दाखिल खारिज कराने आने वालों से अवैध वसूली करता है. महिला का आरोप है कि सुदीन मंडल ने पैसे लेकर परिवार के फर्जी बंटवारा का कागज तैयार कराया औऱ जमीन का म्यूटेशन कर दिया है.


खुलेआम मांगे जा रहे है पैसे

अंचल कार्यालय में घुसकर पिटाई करने वाली महिला ने बताया कि उसकी दादी सास पिछले आठ साल से सीओ ऑफिस का चक्कर लगा रही है. राजस्व कर्मचारी के दलाल सुदीन मंडल ने उनसे भी दाखिल खारिज कराने के लिए 35 हजार रुपए मांगे थे. जब पैसा नहीं दिया गया तो उसने फर्जी तरीके से गलत म्यूटेशन कर दिया. इससे ही नाराज होकर महिला ने दलाल सुदीन मंडल को पीट दिया. 


अंचल कार्यालय में घुसकर पिटाई करने वाली का नाम प्रिया गिल है और वह भागलपुर के तांती बाजार के चंपानगर की रहने वाली है. उसने बताया कि उसकी बूढ़ी दादी सास को राजस्व कर्मचारी और उसके दलाल ने तबाह कर दिया. उनकी जमीन का म्यूटेशन उनके बटे सुरेंद्र यादव के नाम पर गलत तरीके से कर दिया. सिर्फ इसलिए क्योंकि उनकी दादी सास ने 35 हजार रूपये घूस नहीं दिये थे. अब बेटे ने अपनी मां को घर से बेदखल कर दिया और उनकी दादी सास अपनी बेटी के घर रहकर गुजारा कर रही है. आक्रोशित महिला ने पहले तो राजस्व कर्मचारी के दलाल की जमकर पिटाई की और फिर उसे पकड़कर उस जमीन पर ले गयी जिसका गलत म्यूटेशन किया गया था. 


सीओ की सफाई सुनिये

स्थानीय मीडिया ने इस बाबत नाथनगर की सीओ स्मिता झा से बात की. स्मिता झा ने कहा कि अंचल कार्यालय में घुसकर एक प्राइवेट कर्मचारी से मारपीट की गयी गयी है. वह प्राइवेट कर्मचारी सरकारी राजस्व कर्मचारी के साथ रहता है. सीओ ने कहा कि जिस जमीन के बारे में गलत म्यूटेशन की बात कही जा रही है वह एक साल पहले ही हुआ है. अगर उन्हें कोई कोई आपत्ति थी तो फिर अपील क्यों नहीं की.  सीओ ने कहा कि महिला ने सरकारी काम में बाधा उत्पन्न किया है और अंचल कार्यालय में सरकारी दस्तावेज के साथ छेड़छाड़ की है.  इस घटना में जो शामिल हैं उन लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.