तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनते देखना चाहते हैं अखिलेश यादव, बिहार चुनाव में RJD को सपा का समर्थन

तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनते देखना चाहते हैं अखिलेश यादव, बिहार चुनाव में RJD को सपा का समर्थन

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ा फैसला किया है। अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी बिहार चुनाव में अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी। समाजवादी पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल को समर्थन देने का फैसला किया है। समाजवादी पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस बाबत जानकारी दी गई है। 


समाजवादी पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से जानकारी देते हुए लिखा गया है कि आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी किसी भी पार्टी से गठबंधन ना करते हुए राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी। हालांकि सपा अध्यक्ष ने इस बात के संकेत पहले ही दे दिए थे। पिछले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने बिहार में उम्मीदवार उतारा था लेकिन उसे कोई भी सीट पर जीत हासिल नहीं हुई थी।



तब समाजवादी पार्टी के फैसले से लालू परिवार भी नाराज हुआ था हालांकि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव के लिए तेजस्वी यादव ने अपना पूरा समर्थन दिया था और अब अखिलेश तेजस्वी को उसी का किया वापस कर रहे हैं। अखिलेश यादव चाहते हैं कि बिहार में तेजस्वी यादव की सरकार बने। लालू और मुलायम परिवार के बीच रिश्ता भी है। समाजवादी पार्टी की भागदौड़ और मुलायम सिंह यादव की बजाय अखिलेश यादव के हाथों में है और तेजस्वी यादव बिहार में पार्टी का नेतृत्व कर रहे हैं। ऐसे में अखिलेश यादव ने तेजस्वी को लेकर जो पहल की है उसके आगे बड़े नतीजे देखने को मिलेंगे।