धोरैया सीट पर सबसे ज्यादा 62.5% और सबसे कम संदेश में 43.8% वोटिंग, यहां देखिये सभी 71 विधानसभा की पूरी लिस्ट

धोरैया सीट पर सबसे ज्यादा 62.5% और सबसे कम संदेश में 43.8% वोटिंग, यहां देखिये सभी 71 विधानसभा की पूरी लिस्ट

PATNA :  बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 71 सीटों पर मतदान खत्म हो गया है. चुनाव आयोग के ताजा डाटा के मुताबिक कुल 53.54% प्रतिशत मतदान हुआ है. बिहार के 71 विधानसभा सीटों में से 55 सीटों पर 50 प्रतिशत या उससे अधिक वोटिंग हुई है. चुनाव आयोग के आंकड़े के हिसाब से 16 सीटों पर 50 फीसदी से भी कम वोटिंग हुई है. इसके साथ ही 1,066 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में बंद हो गई है. 


बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में बुधवार को 71 विधानसभा क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान संपन्न हो गया. चुनाव आयोग की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक बांका जिले के धोरैया सीट पर सबसे ज्यादा 62.5% वोटिंग हुई है जबकि भोजपुर जिले के संदेश सीट पर सबसे कम 43.8% वोटिंग हुई है. इस क्रम में कहीं से कोई बड़ी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. 


उधर चुनाव आयोग की प्रेस वार्ता में मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त सुनील अरोरा ने बिहार की जनता का धन्‍यवाद देते हुए कहा कि कोरोना काल में जिस तरह से बिहार की जनता ने बढ़-चढ़ कर चुनाव में हिस्‍सा लिया है वह प्रशंसा के हकदार हैं. वहीं उन्‍होंने यह भी कहा कि आगे के दो और तीन चरणों में अन्‍य जगहों पर भी लोगों को मतदान जरूर करना चाहिए.


यहां देखिये सभी 71 विधानसभा की पूरी लिस्ट -