बिहार : पुलिस की पिटाई से नहीं मधुमक्खियों के काटने से ड्राइवर की हुई थी मौत, CCTV फुटेज में हुआ खुलासा

बिहार : पुलिस की पिटाई से नहीं मधुमक्खियों के काटने से ड्राइवर की हुई थी मौत, CCTV फुटेज में हुआ खुलासा

BETTIAH : नरकटियागंज अनुमंडल के बलथर थाना में होली के दिन एक डीजे ड्राइवर आर्यनगर निवासी युवक अनिरुद्ध यादव की मौत पुलिस हिरासत में हो गई थी। उसके बाद आर्य नगर और बल्थर के हजारों लोगो ने थाना पर हमला कर दिया था। थाना परिसर में घुसकर जबरदस्त आगजनी की जिसमें एक हवलदार रामजतन राय की भी मौत हो गई थी। बलथर थाना परिसर में करीब 8 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया था और थाना भवन में घुसकर जबरदस्त क्षति पहुंचाई गई अधिकारियों के आवास में भी जबरदस्त तोड़-फोड़ किया गया था। 


भाकपा माले के सिकटा विधायक बीरेंद्र गुप्ता ने भी पुलिस के कार्य शैली पर सवाल उठाए थे और इस घटना का सारा ठीकरा थाना अध्यक्ष और बीडीओ पर फोड़ दिए थे।अब बलथर में बवाल तो शांत हो गया है। लेकिन अब एक सीसीटीवी फुटेज सामने आई है। जिसमें साफ-साफ देखा जा रहा है कि जिस युवक के मौत पर इतना बड़ा बवाल हो गया वही युवक अनिरुद्ध यादव पुलिस कस्टडी में ही मौत से पहले  चापाकल पर पानी पीने गया है और उसके बाद मधुमक्खियों के एक झुंड ने उस पर हमला कर दिया है, वो वहा से थोड़ा दूर हटकर पेड़ के पास बैठ जाता है। उसी वक्त घटना के समय पुलिसकर्मियों ने बचाव के लिए युवक अनिरुद्ध यादव के तरफ कंबल भी फेका है जो सीसीटीवी फुटेज में साफ साफ दिखाई दे रहा है।


इस पूरे घटना क्रम पर बेतिया आरक्षी अधीक्षक उपेंद्र नाथ वर्मा ने घटना के दिन यह दावा किया था कि मृतक अनिरुद्ध यादव की मौत पुलिस की पिटाई से नहीं बल्कि मधुमक्खियों के काटने से हुई है।जिसके बाद भी परिजन यह मानने को तैयार नहीं है, घटना की सीसीटीवी फुटेज तो सामने आ गई है अब मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार है। आर्यनगर गांव में एकदम सन्नाटा पसरा है लोग गांव छोड़कर अपने सगे संबंधियों के चले गए है। इस पूरे घटना क्रम में अभी तक 14 लोगो पर एफआईआर दर्ज हुई है।कई लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।