बिहार : बच्चा चोरी के आरोप में महिला को बांधकर पीटा, पुलिस ने बचाई जान

बिहार : बच्चा चोरी के आरोप में महिला को बांधकर पीटा, पुलिस ने बचाई जान

BEGUSARAI : यूपी, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश और झारखंड के बाद अब बिहार में भी बच्चा चोरी की अफवाह रफ्तार पकड़ने लगी है। हाल के दिनों में राज्य में बच्चा चोरी के आरोप को लेकर मारपीट के कई मामले भी सामने आ चुके हैं। ताजा मामला बेगूसराय से सामने आया है, जहां बच्चा चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने एक महिला की बेरहमी से पिटाई कर दी। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला की जान बचाई।


जिले के लाखों ओपी क्षेत्र के बाजितपुर गांव में बच्चा चोरी की अफवाह को लेकर शनिवार को जमकर हंगामा हुआ। यहां ग्रामीणों ने बच्चा चोरी के आरोप में एक महिला को बांधकर बुरी तरह से पीटा। महिला जान की भीख मांगती रही लेकिन किसी को उसपर दया नहीं आई। बच्चा चोरी की अफवाह को सुनकर लोगों की भारी भीड़ मौके पर जमा हो गई। ग्रामीणों का आरोप है कि महिला गांव के एक बच्चे को बिस्किट का लालच देकर अपने साथ ले जाने की कोशिश कर रही थी।


इधर, घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को ग्रामीणों ने चंगुल से मुक्त कराया और उसे अपने साथ ले गई। बता दें कि इससे पहले सीतामढ़ी में भी बच्चा चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने तीन लोगों को पीट-पीटकर बुरी तरह से घायल कर दिया था। इसके साथ ही बेतिया और कटिहार में भी बीते दिनों इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं। पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में सरकार ने इसको लेकर अलर्ट जारी कर रखा है।