बिहार : 3 सीनियर इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड, शराब और बालू माफिया से सांठगांठ के आरोप

बिहार : 3 सीनियर इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड, शराब और बालू माफिया से सांठगांठ के आरोप

SARAN : बिहार के सारण जिले की पुलिस प्रसाशन के तरफ से बड़ी कार्रवाई की गई है। छपरा के अलग-अलग थानों में तैनात 5 पुलिस पदाधिकारियों और जवानों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। इनमें 3 एएसआई, एक जवान और एक पीटीसी शामिल है। उच्च अधिकारियों द्वारा की गई इस कार्रवाई से स्थानीय पुलिसकर्मियों में खलबली मच गई है। इन पुलिसकर्मियों पर बालू एवं शराब माफिया से अवैध वसूली के आरोप लगे थे।


वहीं, इसको लेकर एसपी डॉ गौरव मंगला ने बताया कि, पुलिस विभाग के उच्च पुलिस पदाधिकारी के दोषी पाए जाने के बाद आरोप प्रमाणित हो गया है। उसी के मद्देनजर इन सभी पुलिस पदाधिकारी और जवानों को बर्खास्त किया गया है। यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। वैसे इसके पहले भी कुछ पुलिस पदाधिकारी भी बर्खास्त हुए हैं।  इन पुलिसकर्मियों पर बालू एवं शराब माफिया से अवैध वसूली के आरोप लगे थे।  वे माफिया के ट्रकों से अवैध वसूली करते थे। वहीं, एक पुलिसकर्मी ने चरित्र प्रमाण पत्र बनाने के लिए रिश्वत लेते हुए पाया गया। इसलिए अब  इन लोगों को यह एक्शन किया गया है।


बताया जा रहा है कि, जिन पुलिस पदाधिकारियों को और जवानों को बर्खास्त किया गया है। इनमें सिपाही विकास कुमार पर चरित्र प्रमाण पत्र बनाने में रिश्वत लेने का आरोप है। जबकिएएसआई हरिंदर पासवान पर शराब कारोबारियों से सांठगांठ रखने का मामला है। इसके साथ ही एएसआई अशोक कुमार सिंह पर बालू माफिया से सांठगांठ रखना, एएसआई उमेश राम पर ट्रकों से अवैध वसूली का मामला है। इसके आलावा पीटीसी विशाल कुमार पर भी ट्रकों से अवैध वसूली करने का आरोप है। इन सभी पर लगे आरोप प्रमाणित होने के बाद पुलिस के आला अधिकारी के द्वारा यह एक्शन लिया गया है।