भरी मीटिंग में फूट-फूट कर रोयीं दलित विधायक बेबी कुमारी, बोली- बीजेपी ने मेरे पीठ में खंजर मार दिया, मुकेश सहनी पर भी गंभीर आरोप

भरी मीटिंग में फूट-फूट कर रोयीं दलित विधायक बेबी कुमारी, बोली- बीजेपी ने मेरे पीठ में खंजर मार दिया, मुकेश सहनी पर भी गंभीर आरोप

PATNA : पिछले विधानसभा चुनाव में निर्दलीय जीत कर भी पांच सालों तक बीजेपी का समर्थन करने वाली दलित महिला विधायक बेबी कुमारी आज फूट फूट कर रोयीं. बेबी कुमारी ने कहा कि बीजेपी ने आखिरी वक्त तक उन्हें धोखे में रखकर उनके राजनीतिक जीवन को समाप्त करने की साजिश रची. बेबी कुमारी अब मुजफ्फरपुर के बोचहां सीट से लोजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगी. विधायक ने कहा कि वीआईपी पार्टी के मुकेश सहनी ने 3 करोड़ रूपये लेकर सीट बेच दिया.


कौन हैं बेबी कुमारी
बेबी कुमारी मुजफ्फरपुर के बोचहां से निर्दलीय विधायक और बिहार बीजेपी की उपाध्यक्ष हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतर कर आरजेडी के दिग्गज रमई राम को परास्त कर दिया था. जीतने के बाद वे बीजेपी का समर्थन करने लगीं. बेबी कुमारी ने पांच साल तक बीजेपी का समर्थन किया. बीजेपी ने उन्हें प्रदेश कमेटी में उपाध्यक्ष बनाया. लेकिन आखिरी वक्त में उन्हें टिकट नहीं दिया. बीजेपी ने बोचहां सीट अपनी सहयोगी पार्टी वीआईपी को दे दिया. मुकेश सहनी की वीआईपी पार्टी ने उस सीट से मुसाफिर पासवान को टिकट दिया है.


प्रेस कांफ्रेंस में रोने लगी बेबी कुमारी
बेबी कुमारी ने आज बीजेपी से इस्तीफा देकर लोजपा से चुनाव लडने का एलान किया. वे प्रेस कांफ्रेंस में ही फूट फूट कर रोने लगीं. उन्होंने कहा कि आखिरी वक्त तक बीजेपी के नेताओं ने उन्हें धोखे में रखा. बीजेपी के बड़े नेता लगातार कहते रहे कि उन्हें टिकट दिया जायेगा लेकिन आखिरी वक्त में उनकी सीट को ही दूसरी पार्टी के जिम्मे कर दिया गया. फिर उन्हें ये कहा गया कि विकासशील इंसान पार्टी यानि वीआईपी पार्टी से उन्हें टिकट दिलाया जायेगा. लेकिन आखिर कर मामला लटकाने के बाद वीआईपी पार्टी ने दूसरे प्रत्याशी को टिकट दे दिया.


विधायक का आरोप
विधायक बेबी कुमारी ने कहा कि वीआईपी पार्टी के मुकेश सहनी ने 3 करोड़ रूपये में सीट बेच दिया है. उनसे भी पैसे का डिमांड किया गया. लेकिन वे पैसे नहीं दे पायीं. इसके बाद मुकेश सहनी ने उनसे कहा कि उनकी जाति का कोई वोट ही नहीं है और मुसाफिर पासवान को टिकट दे दिया.


लोजपा से उम्मीदवार बनीं बेबी कुमारी
बेबी कुमारी ने लोजपा का दामन थाम लिया है. उन्होंने लोक जनशक्ति पार्टी से बोचहां का चुनाव लडने का एलान किया है. आज प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद लोजपा सांसद वीणा देवी ने उन्हें अपनी पार्टी का उम्मीदवार बनाने का एलान किया.