भारत को बड़ा झटका, नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स से हुए बाहर, जानिए.. क्या है वजह

भारत को बड़ा झटका, नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स से हुए बाहर, जानिए.. क्या है वजह

DESK : इस वक्त की बड़ी खबर भारतीय खेल जगत से आ रही है। भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स शुरू होने से पहले ही बड़ा झटका लगा है। अनफिट होने के कारण नीरज चोपड़ा को कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर कर दिया गया है। पिछले दिनों अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के फाइनल मैच के दौरान नीरज चोपड़ा को चोट लग गई थी। IOA के सेक्रेटरी जनरल राजीव मेहता ने नीरज चोपड़ा के कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर होने की पुष्टि की है।


राजीव मेहता ने कहा है कि नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा नहीं लेंगे। विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के फाइनल मैच के दौरान वे चोटिल हो गए थे जिसके कारण वे फिलहाल फिट नहीं है। नीरज चोपड़ा को चैम्पियनशिप के फाइन में चोट लग गई थी। वे इवेंट के दौरान अपनी जांघ में पट्टी बांधकर पहुंचे थे। उनका MRI कराया गया था जिसमें इंजरी का पता चला था। नीरज चोपड़ा को तीन हफ्ते आराम करने की सलाह दी गई है।


बता दें कि बीते 24 जुलाई को अमेरिका में आयोजित विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में नीरज चोपड़ा ने इतिहास रचा था। नीरज चोपड़ा ने 88.13 मीटर दूर भाला फेंका और सिल्वर मेडल अपने नाम कर लिया था। साल 2003 के बाद यह पहला मौका था जब किसी भारतीय खिलाड़ी ने इस चैम्पियनशिप में कोई मेडल जीता था। इसी फाइनल इवेंट के दौरान नीरज चोपड़ा चोटिल हुए थे।