बारातियों ने खाने में मुर्गा -चावल मांगा तो लड़की वालों ने खिलाई लाठी, मारपीट में एक की मौत; 4 लोग घायल

बारातियों ने खाने में मुर्गा -चावल मांगा तो लड़की वालों ने खिलाई लाठी, मारपीट में एक की मौत; 4 लोग घायल

NALANDA : बिहार के नालंदा में शादी में मारपीट हो गई।  इस मारपीट में घायल एक किशोर की मौत हो गई और 4 लोग घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है। यह विवाद मुर्गा चावल को लेकर हुआ है। घटना जिले के सिरदल्ला थाना क्षेत्र कदुआरा गांव की बतायी जा रही है। मृतक की पहचान, राजगीर थाना क्षेत्र करियानंद नगर मोहल्ला निवासी सुरेंद्र राजवंशी के 12 वर्षीय पुत्र करण कुमार की मौत हो गई।


जानकारी के अनुसार, राजगीर निवासी उपेंद्र राजवंशी के पुत्र अजित कुमार की शादी नवादा जिले के सिरदल्ला थाना क्षेत्र कदुआरा गांव निवासी रामानंद राजवंशी की पुत्री काजल कुमारी से तय हुई थी। शनिवार की शाम बारात पहुंची थी और लड़का पक्ष की ओर से बारातियों के लिए मुर्गा चावल की व्यवस्था करने के लिए कहा था। 


परिजनों के अनुसार शनिवार की रात बारातियों का स्वागत हुआ।  इसके बाद खाना परोसने की बारी आयी तो मुर्गा चावल नहीं दिखा।  इससे बाराती नाराज हो गए और  लड़की पक्ष के लोगों ने लाठी डंडे लेकर बारात में आए लोगों के साथ मारपीट करने लगे। जिसमें  बाराती पक्ष से 5 लोग घायल हो गए। कुछ बाराती वहां से घायलों को इलाज के लिए निजी क्लीनिक में भर्ती कराया। जहां करण कुमार की मौत हो गई। 


उधर, मारपीट में गंभीर रूप से घायल 4 बारातियों का इलाज निजी क्लीनिक में चल रहा है। जख्मियों में विकास कुमार, राजा कुमार, ईश्वर और सूरज कुमार शामिल हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज आगे की कार्रवाई में जुट गई है। इस मामले में राजगीर थानाध्यक्ष ने कहा कि- बारात में किसी बात को लेकर मारपीट हुई थी. इसी के दौरान एक जख्मी किशोर की बिहारशरीफ के निजी क्लीनिक में मौत हो गयी। मृतक के परिजनों ने मौत की सूचना दी। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया गया है। नवादा के सिरदल्ला थाने में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा है. जिसकी सूचना दे दी गई है।