बरनार नदी पर हाई लेवल पुल का कार्य आरंभ, मंत्री सुमित सिंह बोले...लोगों के विश्वास का सेतु बन रहा है

बरनार नदी पर हाई लेवल पुल का कार्य आरंभ, मंत्री सुमित सिंह बोले...लोगों के विश्वास का सेतु बन रहा है

JAMUI: चकाई के सोनो प्रखंड अंतर्गत बरनार नदी पर हाई लेवल पुल का कार्य आरंभ किया गया। चकाई से निर्दलीय विधायक सह विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह ने इसकी शुरुआत की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि विकास योजनाओं से किसी भी कीमत पर समझौता नहीं किया जाएगा। चकाई विधानसभा क्षेत्र में विकास योजनाओं की गति को और तेज किया जाएगा।


विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह ने कहा कि क्षेत्र में सड़क पुल पुलिया निर्माण व्यापक पैमाने पर चल रहा है। बिहार में जनप्रिय नेता नीतीश कुमार की अगुवाई में समाजिक न्याय की सरकार है। जो विकास से कभी समझौता नहीं कर सकती है। उन्होंने कहा कि चकाई के लोगों से उन्होंने जो वादा किया है। उसे ससमय पूरा करने के लिए कृत संकल्पित है।



उन्होंने कहा कि जमाना बदल गया है अब जात पात की राजनीति नहीं हो सकती। विकास की ही बातें होंगी। सड़क-बिजली-पानी-स्वास्थ्य चिकित्सा के क्षेत्र में चकाई ही नहीं पूरे अंग प्रदेश पर उनका ध्यान है। चकाई के लोगों ने विपरीत परिस्थितियों में उन्हें विधानसभा में भेजने का काम किया है। आज उन्हीं के प्यार आशीर्वाद के बदौलत वे बिहार के मंत्री बने हैं।



उनके लिए चकाई के लोग सर्वोपरी है और यहां की विकास योजनाएं भी उतनी ही जरूरी है। सुमित सिंह ने कहा कि यह पुल नहीं बन रहा है। यह लोगों के विश्वास का सेतु बन रहा है। उन्होंने चुनाव से पहले बरनार नदी पर हाई लेवल पुल का वादा किया था जिसका कार्यारंभ आज किया गया।



भ्रष्टाचार के सवाल पर सुमित सिंह ने कहा कि क्षेत्र में कोई भी यदि एक रुपया भी घूस मांगता है तो इसकी शिकायत सीधे हमसे कीजिए। एक मुखिया के खिलाफ मिले भ्रष्टाचार के आरोप पर उन्होंने कहा कि उसे जेल भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि विकास की राजनीति करने वाले लोग कभी भी जनता के खिलाफ वादाखिलाफी नहीं कर सकते हैं। जो लोग क्षेत्र को के प्रगति में बाधक थे उन्हें जनता ने जवाब दे दिया है।


करोना के टीकाकरण के प्रति लोगों को आगाह करते हुए उन्होंने कहा कि यह निशुल्क है। हर एक पंचायत में कोरोना का टीका उपलब्ध है। इस महामारी से मुकाबला करने के लिए उन्होंने सभी लोगों से टीका लेने की अपील की और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की भी बात कही। सुमित सिंह ने कहा कि आने वाले समय में चकाई में कई सारी अन्य विकास योजनाएं भी शुरू होगी। इस अवसर पर सोनो की प्रखंड विकास पदाधिकारी,अंचलाधिकारी,पूर्व सरपंच अर्जुन सिंह, राकेश कुमार, सुनील दास, टिंकू,दशरथ मंडल, खीरु मंडल, ढोकाल दास,चंद्रकिशोर राम,लल्लू वर्णवाल,आशीष वर्णवाल,मनोज सहित भारी संख्या में लोग मौजूद थे।