बालू माफिया पर STF की बड़ी कार्रवाई, अवैध हथियार के साथ आधा दर्जन गिरफ्तार

बालू माफिया पर STF की बड़ी कार्रवाई, अवैध हथियार के साथ आधा दर्जन गिरफ्तार

PATNA : पटना पुलिस ने अवैध बालू खनन करने वाले माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। खनन विभाग, पुलिस और STF ने बिहटा के सोन दियारा इलाके में एकसाथ छापेमारी की और आधा दर्जन बालू माफिया को अरेस्ट किया है। एसटीएफ की यह कार्रवाई बिहटा थानाक्षेत्र के सिकरिया गांव के पास हुई है। टीम ने यहां से  42 जिंदा कारतूस, नगदी समेत बोलेरो और बुलेट गाड़ी भी जब्त किए गए हैं। 


मिली जानकारी के अनुसार, बिहटा के सिकरिया गांव  के पास कई घाटों में बालू के अवैध खनन का बड़ा कारोबार होता है। इस काले कारोबार की सूचना मिलने के बाद जब पुलिस कार्रवाई के लिए जाती है तो अक्सर पुलिस पर हमले किये जाते रहे हैं।  लेकिन, अब आज रविवार को  को खनन विभाग के पदाधिकारी  नेतृत्व में एसटीएफ ने सोन नदी के बालू का अवैध तरीके से खनन व कारोबार करने वाले माफियाओं पर दबिश डाला। 


बातया जा रहा है कि, माफियाओं के गढ़ में जब एसटीएफ कार्रवाई के लिए पहुंची तो काफी भागदौड़ भी हुई लेकिन आखिरकार पुलिस ने यहां से 5 अवैध बालू कारोबारी को अरेस्ट कर लिया। पुलिस टीम ने जिन लोगों को अरेस्ट किया है उसमें अमरेंद्र कुमार उर्फ टुनटुन सिपाही, निरंजन कुमार, राजेश कुमार, अच्छा कुमार और विनीत कुमार का नाम शामिल है। मौके पर से एक राइफल, 32 जिंदा कारतूस, एक लाख दस हजार तीन सौ साठ रुपए नगद, एक बोलेरो गाड़ी, एक बुलेट मोटरसाइकिल, सोने का दो चार और चार मोबाइल जब्त किया है।