बदल गया PM मोदी के रोड शो का रूट : अब डाकबंगला नहीं, इस जगह से शुरू होगा रोड शो

बदल गया PM मोदी के रोड शो का रूट : अब डाकबंगला नहीं, इस जगह से शुरू होगा रोड शो

PATNA : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना शहर में आयोजित रोड शो के रूट में थोड़ा बदलाव किया गया है। अब यह रोड शो डाकबंगला की जगह भट्टाचार्य रोड से शुरू होकर कदमकुआं, साहित्य सम्मेलन, ठाकुरबाड़ी रोड, बाकरगंज होते हुए गांधी मैदान के उद्योग भवन तक निकाला जायेगा। पीएम शाम पांच बजे से पटना शहर में आयोजित रोड शो में भाग लेंगे। 


दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार की दोपहर तीन बजे बिहार के दो दिवसीय दौरे पर पटना पहुंच रहे हैं। पटना पहुंच कर थोड़ा विश्राम करने के बाद वह शाम पांच बजे से रोड शो में भाग लेंगे। यह रोड शो अब डाकबंगला की जगह भट्टाचार्य रोड से शुरू होकर कदमकुआं, साहित्य सम्मेलन, ठाकुरबाड़ी रोड, बाकरगंज होते हुए गांधी मैदान के उद्योग भवन तक निकाला जायेगा। इसको लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। एसपीजी ने सुरक्षा की कमान संभाल ली है। 


वहीं, पीएम के रोड शो के मार्ग पर बैरिकेडिंग की गई है। सभी ऊंची इमारतों पर स्नाइपर की तैनाती होगी जो हर मूवमेंट पर अपनी नजर रखेंगे।दोपहर तीन बजे के बाद स्टेशन इलाके से गांधी मैदान, अगमकुआं और ठाकुरबाड़ी इलाके के लिए वाहनो का परिचालन ठप रहेगा। करीब दो किमी लंबे इस रोड शो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवा जीप से आम जनता का अभिवादन स्वीकार करने के साथ ही लोकसभा चुनाव में एनडीए के पक्ष में अधिक से अधिक मतदान करने आग्रह करेंगे। इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पटना की दोनों लोकसभा सीटों से भाजपा उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद और रामकृपाल यादव उनके साथ रहेंगे। 


इसके साथ ही रोड शो को लेकर स्टेशन रोड के पास सड़क किनारे ऑटो नहीं लगेंगे।ऑटो चालक न तो वहां ऑटो ला सकते हैं और न ही वहां ऑटो खड़ा कर पैसेंजर को बैठा सकते हैं। ऑटो यूनियन के अनुसार आंशिक रूप से ऑटो का आवागमन बाधित रहेगा। बताया गया है कि स्टेशन से खुलने वाले ऑटो उन रूटों पर जाते हैं, जहां 12 मई को उन क्षेत्रों में आवागमन प्रतिबंध रहेगा। वहीं अलग-अलग क्षेत्रों से आने वाली ऑटो सवारी को विभिन्न मार्गों से करबिगहिया लेकर जायेंगे। 


उधर, प्रधानमंत्री भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे। उन्हें कड़ी सुरक्षा में एयरपोर्ट से बेली रोड होते हुए डाकबंगला चौराहा लाया जायेगा। इस दौरान एयरपोर्ट से बेली रोड और वहां से फ्रेजर रोड, एग्जीविशन रोड, भटटाचार्य रोड, साहित्य सम्मेलन रोड, नाला रोड, ठाकुरबाड़ी रोड बाकरगंज रोड में आमलोगों के वाहनों का परिचालन नहीं होगा। आमलोगों के आवागमन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इन सड़कों के दोनों किनारो पर बैरिकेडिंग कर दी गयी है और बेली रोड को जोड़ने वाली हर लिंक सड़क के कोने पर पुलिस व ट्रेफिक पुलिस के जवानों की तैनाती रहेगी।