बच्चे को गोद में लेकर ड्यूटी बजा रही ये जांबाज महिला सिपाही, लोगों से कर रही घर में रहने की अपील

बच्चे को गोद में लेकर ड्यूटी बजा रही ये जांबाज महिला सिपाही, लोगों से कर रही घर में रहने की अपील

SASARAM : देश के अंदर कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता चला जा रहा है। 21 हजार से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव पेशेंट सामने आ चुके हैं। मौत का आंकड़ा 681 तक पहुंच चुका है।पूरा देश लॉकडाउन के बीच अपने-अपने घरों में कैद है।  ऐसे भय के माहौल में देश के अंदर कोरोना वॉरियर्स अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। इस परिस्थितियों के बीच बिहार के सासाराम जिले से एक ऐसी तस्वीर सामने आयी जिसे देखकर आप खुद बखुद उस शख्स को सैल्यूट कर उठेंगे।


सासाराम के मुख्य चौराहा पर ड्यूटी बजा रही महिला सिपाही पूजा कुमारी की बात हम कर रहे हैं। पूजा किसी रिय़ल कोरोना वारियर्स की तरह सामने आयी है। पूजा जहां एक तरफ लॉकडाउन को मुक्कमल बनाने के लिए सड़क पर उतरी हैं वहीं अपने मासूम बच्चे को भी संभाल रही है। पूजा का बच्चा महज 11 माह का है ऐसे में वे उसे घर पर छोड़ नहीं सकती। लॉकडाउन है तो देश के लिए ड्यूटी बजानी भी जरूरी है । लिहाजा पूजा अपने बच्चे को लेकर ही पूरी ड्यूटी निभा रही हैं। पूजा अपने बच्चे को लेकर सड़क पर चिलचिलाती धूप के बीच 12-12 घंटे ड्यूटी दे रही हैं।


पूजा कहती हैं कि कोरोना महामारी की इस विकट घड़ी में हम पुलिसवालों की बड़ी भूमिका है। लॉकडाउन सफल होगा तभी कोरोना देश से बाहर भागेगा। लोगों को घर में रहना जरूरी है। ऐसे में पुलिस का सड़क पर उतरना जरूरी है। पूजा की हिम्मत काबिले तारीफ है। ऐसे कोरोना योद्धा को फर्स्ट बिहार का सलाम ।