औरंगाबाद जहरकांड में अब तक दो लड़की की मौत, 4 सहेलियों ने एक साथ खाई थी सल्फास की गोली, जानिए पूरा मामला

औरंगाबाद जहरकांड में अब तक दो लड़की की मौत, 4 सहेलियों ने एक साथ खाई थी सल्फास की गोली, जानिए पूरा मामला

AURANGABAD : बिहार के औरंगाबाद जिले के कुटुंबा थाना क्षेत्र के संडा बाजार की चार सहेलियों ने एक साथ सलफास की गोली खा ली। इसके बारे में जैसे ही सबके परिजनों को पता चला तो हाहाकार मच गया। आनन-फानन में उन्हें इलाज के लिए औरंगाबाद से सटे झारखंड के हरिहरगंज ले जाया गया। जहां उनकी स्थिति को गंभीर देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद औरंगाबाद सदर अस्पताल भेज दिया गय। इलाज के दौरान इनमें से गया में दो लड़की की मौत हो गई। 


दरअसल, इस मामले में एक युवती लक्की की मौत बीते रात ही हो गई। उसके बाद एक और लड़की नंदिनी कुमारी(20) ने सोमवार को इलाज के दौरान मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल गया में दम तोड़ दिया।  जबकि दो अन्य सहेलियों की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। ये लोग अम्बा थाना क्षेत्र के संडा बाजार में रविवार को शाम करीब 5 बजे चार सहेलियों ने किसी बात को लेकर आपस में विवाद होने के बाद एक साथ सल्फास(जहर) खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त करने की कोशिश की थी।चारो युवतियों में दो सगी बहनें है। 



वहीं, इस घटना को लेकर पुलिस अपनी भी कारण तक नही पहुंच पाई है। चारों युवतियों ने किस कारण सल्फास खाकर जीवन लीला समाप्त करने की कोशिश की, इसकी जानकारी परिजन भी अभी तक नहीं दे रहे है। पुलिस और परिजन दोनों ही कह रहे है कि किसी बात को लेकर आपस में झगड़ा होने के बाद ही चारों ने एक साथ जहर खाया है। चारो युवतियों की उम्र 18 से 20 वर्ष है। चारों आपस में सहेली है। औरंगाबाद सदर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मो. अमानुल्लाह खां ने बताया कि चार युवतियों द्वारा जहर खाने के मामले में अबतक दो की मौत दो की मौत हो गई है। मरने वालों में लक्की और नंदिनी शामिल है। अभी दो युवतियों का मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल, गया में इलाज चल रहा है। उनकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। 



आपको बताते चलें कि, अप्रैल 2022 में भी हुई थी ऐसी ही घटना-इसके पहले अप्रैल 2022 में भी औरंगाबाद के रफीगंज के कासमा थाना के चिरैला गांव से अजब प्रेम की गजब कहानी उजागर हुई थी। इस मामले में भी एक साथ 6 सहेलियों ने जहर खा लिया था। जहर खाने से 4 किशोरियों की मौत हो गई थी। उस वक्त कहा गया था कि प्यार में असफल एक किशोरी के जहर खाने के बाद पांच और सहेलियों ने जहर खा लिया था, जिनमें चार की मौत हो गई थी।


इस मामले में प्यार और फिर इनकार की बात सामने आई थी। इस मामले में मृतकों में एक लड़की का प्रेम अपने भाई के साले के साथ था। उसने अपनी सहेलियों के साथ अपने प्रेम का इजहार कर शादी की पेशकश की थी, लेकिन लड़का इनकार कर गया था। प्रेमी द्वारा इनकार के बाद जब सभी सहेलियां अपने गांव आई तो देखा कि वह लड़की, जो लड़के से प्रेम करती थी उसने विषैले पदार्थ का सेवन कर लिया है। इसे देख अन्य सहेलियों ने भी उसका साथ दिया और सब ने भी बारी-बारी से जहर खा लिया था। इसके बाद तीन सहेलियों की मौत हो गयी जबकि चौथी सहेली ने मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल, गया में दम तोड़ दिया था।