अमित शाह की सभा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी, SSB ने सील किया भारत-नेपाल बॉर्डर, 33 घंटा सिर्फ इमरजेंसी सेवा

अमित शाह की सभा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी, SSB ने सील किया भारत-नेपाल बॉर्डर, 33 घंटा सिर्फ इमरजेंसी सेवा

PATNA: केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. उनके आगमन को लेकर भारत-नेपाल सीमा के वाल्मीकि नगर बॉर्डर पर स्थित एसएसबी कैंप परिसर में इसको लेकर बैठक की गई. बैठक में निर्णय लिया गया कि लौरिया में गृह मंत्री अमित शाह के आगमन को लेकर 24 और 25 फरवरी की शाम छह बजे तक भारत-नेपाल सीमा के वाल्मीकिनगर बॉर्डर सील कर दिया जाए.


अधिकारियों ने बताया गया है कि इस दौरान होटल, गेस्ट हाउस, रेस्टोरेंट, लॉज आदि में ठहरने वाले लोगों की डिटेल मालिकों को रखनी होगी और इसकी जांच भी होगी. बैठक में सभी पदाधिकारियों ने गृह मंत्री की उच्च स्तरीय सुरक्षा को लेकर दो दिन भारत-नेपाल सीमा को सील रखने का निर्णय लिया. बता दें भारत-नेपाल सीमा में लगने वाले सभी बीओपी को हाई अलर्ट कर दिया गया है. साथ ही सीमाई इलाकों में लॉन्ग रेंज पेट्रोलिंग शुरू कर दी गई है.


इस लॉन्ग रेंज पेट्रोलिंग में जिला पुलिस, वाल्मीकि नगर थाना पुलिस, एसएसबी के साथ संयुक्त रूप से पूरे इलाके में पेट्रोल रही है. कहा गया है कि सीमा सील होने के बावजूद इमरजेंसी सेवा बरकरार रहेगी. आपातकालीन स्थिति में में लोगों को बॉर्डर क्रॉस कराया जाएगा. इसके लिए आने-जाने को साथ अपना आईडी प्रूफ साथ रखना होगा. उसकी छाया प्रति  को भारत-नेपाल बॉर्डर पर तैनात सुरक्षा बलों के पास जमा कराना पड़ेगा.