अब से थोड़ी देर बाद नीतीश कुमार देंगे इस्तीफा, नई सरकार के गठन से पहले दोपहर 3 बजे पटना आ रहे नड्डा

अब से थोड़ी देर बाद नीतीश कुमार देंगे इस्तीफा, नई सरकार के गठन से पहले दोपहर 3 बजे पटना आ रहे नड्डा

PATNA : बिहार में नीतीश-लालू का गठबंधन टूट गया है। नीतीश कुमार आज सुबह 10 बजे विधायक दल की बैठक करेंगे। इसके बाद 10:30  बजे राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपेंगे। साथ ही नई सरकार बनाने का दावा भी पेश करेंगे। राज्यपाल से आज ही नए सीएम के तौर पर शपथ दिलाने की मांग करेंगे। ऐसे में अब जो खबर निकल कर सामने आ रही है उसके अनुसार दोपहर 3 बजे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पटना आएंगे।


भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान के साथ दिल्ली से पटना आ रहे हैं। बिहार में जारी सियासी उठापटक के बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 3 बजे पटना पहुंच रहे हैं। वे 8 बजे तक यहां रुकेंगे। वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास के बाहर भी अभी कोई हलचल नहीं है।


वहीं , आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने अखबारों में विज्ञापन दिया है। इसमें उन्होंने अपनी पार्टी (सरकार नहीं) की तरफ से किए कामों का ब्योरा दिया है। ऐड में जेडीयू या नीतीश सरकार का जिक्र नहीं है। इसके साथ लालू यादव की बेटी ने कहा है कि- खड़ा हिमालय बता रहा है, डरो न आंधी पानी में डटे रहो तुम अपने पथ पर, हर संकट तूफानों में।


उधर,  जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने लालू प्रसाद का मजाक उड़ाया है। उन्होंने कहा है कि यह सच है कि हम पिछले डेढ़ साल से इंडिया अलायंस में काम कर रहे थे। बैठकें पटना से शुरू होती थीं। हम हमेशा से बैठकों में सक्रिय रहे और अपने विचार व्यक्त किए। नीरज कुमार ने लालू का नाम लिए बिना कहा कि लालू जी ने क्या कहा था? उन्होंने कहा था कि अभी बहुत समय है। क्या सीट बंटवारे पर चर्चा जल्दबाजी में होती है? हम आपको सत्ता बंटवारे के बारे में बताएंगे।