'आसानी से नहीं होने देंगे तख्तापलट', बिहार में सियासी हलचल के बीच तेजस्वी ने कह दी बड़ी बात; विस अध्यक्ष भी पहुंचेंगे रावड़ी आवास

'आसानी से नहीं होने देंगे तख्तापलट', बिहार में सियासी हलचल के बीच तेजस्वी ने कह दी बड़ी बात; विस अध्यक्ष भी पहुंचेंगे रावड़ी आवास

PATNA : बिहार की सियासी हलचल के बीच बड़ी खबर आरजेडी खेमे से आ रही है। जहां तेजस्वी यादव ने कहा कि-  आसानी से तख्तापलट नहीं होने देंगे और इतनी आसानी से दोबारा ताजपोशी नहीं होने देंगे। इन सबके बीच राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने सियासी संकट से निपटने के लिए आज 1 बजे तेजस्वी यादव के सरकारी आवास 5 सर्कुलर रोड आवास पर विधायक दल की बैठक बुलाई है। इस बैठक में कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है। इससे पहले राबड़ी आवास पर विधानसभा अध्यक्ष को भी राबड़ी आवास बुलाया गया है।


RJD उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी भी नीतीश के रवैये से नाराज दिखे। उन्होंने कहा, 'कल नीतीश कुमार से मिलने का समय मांगा लेकिन अभी तक नहीं समय मिला है। हमने नीतीश को हड़काया भी. कहा कि क्या बात है, मेरे लिये समय नहीं है। इस पर उन्होंने कहा कि आज बताते हैं। नीतीश कुमार इतिहास में किस तरह से नाम दर्ज करवाएंगे।


वहीं, बिहार में मचे सियासी घमासान की एक और बड़ी खबर सामने आयी है। नीतीश कुमार ने आखिरकार राजद को तलाक, तलाक, तलाक कह दिया है।बड़ी खबर ये आय़ी है कि नीतीश कुमार से बात करने के लिए लालू यादव ने आज पांच दफे सीएम आवास फोन लगाया लेकिन नीतीश कुमार ने उनसे बात नहीं की। उधर, बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने भी बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि हम किसी भी हालात के लिए तैयार हैं। पहले भी विधायकों को तोड़ने की कोशिश हुई है। एक एमएलसी पार्टी छोड़कर गया था। 


उधर, बिहार विधानसभा में संख्या की बात करें तो 243 सदस्यों वाले सदन में बहुमत के लिए जरूरी जादुई आंकड़ा 122 विधायकों का है।  ऐसे में आरजेडी 79 सदस्यों के साथ सबसे बड़ी पार्टी है, वहीं बीजेपी 78 विधायकों के साथ दूसरे नंबर पर है। नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू 45 विधायकों के साथ तीसरे नंबर की पार्टी है। जबकि  कांग्रेस के 19 और लेफ्ट के 16 विधायक हैं।  यानि वर्तमान महागठबंधन में जदयू को अलग मान कर देखें तो विधायकों की संख्या यानि कुल सदस्य संख्या 114 पहुंचती है जो बहुमत के लिए जरूरी जादुई आंकड़े से आठ कम है।