आम बजट से बिहार को नहीं कोई फायदा, बोले ललन सिंह ... सपनों का सौदागर' जैसा, टैक्स स्लैब घटाने से नहीं होगा फायदा

आम बजट से बिहार को नहीं कोई फायदा, बोले ललन सिंह ...  सपनों का सौदागर' जैसा, टैक्स स्लैब घटाने से नहीं होगा फायदा

DELHI : केंद्र सरकार की आम बजट को लेकर अब सियासत शुरू हो गई है। इस बीच अब जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। ललन सिंह ने कहा है कि, इस आम बजट में बिहार का जिक्र तक नहीं किया गया है।  इसमें बिहार की अनदेखी की गई है। इसमें कुछ भी खास नहीं है। यह सपनों का सौदागर जैसा है। 


दरअसल, आज देश की वित् मंत्री ने आगामी वित्तीय वर्ष को लेकर आम बजट पेश ही है। इसमें उन्होंने कई साड़ी रियायतें भी दी तो कुछ चीज़ों के दामों में भी बढ़ोतरी की गई है।  वहीं, अब इस बजट को लेकर जेडीयू के अध्यक्ष ललन सिंह ने केंद्र सरकार को आड़े हाथ लेते हुए बड़ा बयान दिया है। ललन सिंह ने कहा है कि,जब आप सपने के बाद जागते हैं तो कुछ भी सच नहीं होता है। बस ऐसा ही कुछ आज बजट से बिहार के लोगों को हुआ।  इस बजट में कहीं भी बेरोजगारी, महंगाई को कैसे नियंत्रित किया जाए, इसको लेकर कुछ भी नहीं देखने को मिला। 


इसके आगे ललन सिंह ने कहा कि,  बिहार के लोगों के साथ धोखा हुआ है, उन्हें बहुत उम्मीद थी, लेकिन कुछ भी नहीं मिला है। यह बिल्कुल वैसा ही है जैसे रात में सोते हैं तो सपना देखते हैं और सुबह उठते हैं तो सब साफ होता है।  ये बजट सपनों का सौदागर वाला हिसाब है। टैक्स स्लैब घटाने से कोई फायदा नहीं होगा। 


ललन सिंह ने कहा कि, मैं भारत सरकार से यह पूछना चाहता हूं कि,महंगाई को कम करने के लिए क्या कदम उठाया जा रहा है? रोजगार तो लोगों को दे नहीं रहे। जिस देश के वित्त मंत्री वाशिंगटन में जाकर कहें कि रुपया गिर नहीं रहा है, डॉलर मजबूत हो रहा है। ऐसे लोगों से क्या उम्मीद करें?