आखिरी मुकाबले में प्लेऑफ में जगह बनाने के लिये मैदान में उतरेगी लखनऊ की टीम, कौन मारेगा बाज़ी?

आखिरी मुकाबले में प्लेऑफ में जगह बनाने के लिये मैदान में उतरेगी लखनऊ की टीम, कौन मारेगा बाज़ी?

DESK: आईपीएल के 15वें सीजन में आज का 66वां मुकाबला श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम कोलकाता नाईट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा. आज का मैच शाम 7:30 बजे मुंबई के डॉक्टर डीवाई स्टेडियम में खेला जायेगा. बता दे कि कोलकाता की टीम पहले ही प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है, जिस वजह से आज का उसका मैच केवल सम्मानजनक तरीके से जीत हासिल कर वापस लौटने का होगा. वही अगर लखनऊ की बात करते है तो, लखनऊ अंक तालिका के दुसरे नंबर पर है और आज के मैच में उनकी पूरी कोशिश यही होगी की वो कोलकाता को हरा कर दुसरे नंबर पर बने रहें.

कोलकाता नाईट राइडर्स के द्वारा अब तक कूल 13 मैच खेले गये है ,जिनमे से उन्होंने 6 मैचों में जीत हासिल करते हुए 12 अंको के साथ अंक तालिका में 6 स्थान पर बनी हुई है. और अगर आज के मैच में यह टीम  बड़े अंतर के जीत हासिल करती है, तो उसे प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए उनके आगे होने वाले मैच पर निर्भर करता है. वही दूसरी ओर लखनऊ का ये सीजन काफी शानदार रहा है. यदि आज के मैच में लखनऊ को 2 अंक नही प्राप्त होते है तो वो अंकतालिका में तीसरे स्थान पर ही रहेगी  जिससे अगर अंक तालिका में स्तिथ क्वालीफाई 1 हार जाती है तो  उसे  क्वालीफाई 2 खेलने का मौका नही मिल पायेगा और वह बाहर हो जाएगी. पर साथ ही यह टीम प्लेऑफ में जगह पक्की करने से ज्यादा दूर नही है. इस टीम के 13 मैचों में 16 अंको में है और अगर आज का मैच वो जीतते है तो इनकी प्लेऑफ में जगह पक्की है .


अगर हम दोनों टीमों के पिछले मैच पर नजर डालते है तो हम पायेंगे कि पहले इन दोनों टीमों के बीच 53वें मैच में आमना सामना हो चूका है. इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के द्वारा कोलकाता नाईट राइडर्स को 75 रनों से हराया गया था. इस मुकाबले में लखनऊ के द्वारा टॉस जीता कर बल्लेबाजी का चयन किया गया था . इस खेल के दौरान उन्होंने 20ओवर में 176 रन बनाएं थे. वही कोलकाता की टीम 14.3 ओवर में 101रन पर सिमट कर रह गयी थी.


आज के मैच में दोनों टीमों की संभावित टीम 

कोलकाता नाईट राइडर्स की संभावित टीम :- केएल राहुल, क्विंटन डी कॉक (कप्तान) , श्रेयस अय्यर, नितीश राणा, रिंकू सिंह, दीपक हुड्डा , मार्कस स्टोइनिस, आंद्रे रसेल, उमेश यादव, अवेश खान, मोहसिन खान


लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित टीम :- केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, कुणाल पंड्या, आयुष बदोनी/करण शर्मा, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई, अवेश खान