आचार सहिंता लागु होने के बाद CM नीतीश कुमार ने बुलाई कैबिनेट की बैठक, नहीं ले सकते यह फैसले

आचार सहिंता लागु होने के बाद CM नीतीश कुमार ने बुलाई कैबिनेट की बैठक, नहीं ले सकते यह फैसले

PATNA : देशभर में आम चुनाव को लेकर तारीखों का एलान कर दिया गया है। देश के अंदर 7 चरणों में चुनाव होगा। वहीं, चुनाव तारीखों का एलान होने के साथ ही आदर्श आचार सहिंता लागू हो गया है। ऐसे में कई चीज़ों पर पाबंदी लग गई है। इसी कड़ी में अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है। यह बैठक शाम 4 बजे मुख्यमंत्री कार्यालय में बुलाया गया है। 


दरअसल, लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद यह पहली बैठक है। लोकसभा चुनाव को लेकर देश में आदर्श आचार संहिता लागू है,ऐसे में कैबिनेट बुलाए जाने के पीछे बहुत बड़ी वजह हो सकती है। इस कैबिनेट बैठक में मुख्य रूप से पहले से चल रही  योजनाओं और स्कीमों के लिए राशि रिलीज किया जाएगा। इसके साथ ही  पूर्व में की गई घोषणा के लिए फंड एलॉटमेंट किया जाएगा। इसके साथ ही चुनाव से जुड़े हुए कुछ जरूरी काम किए जाएंगे।


वहीं, इस कैबिनेट की बैठक में सरकार को वोटरों को रिझाने वाले फैसले नहीं लेंगे होंगे। कोई नई स्कीम और योजना नहीं लानी होगी। इसके साथ ही साह राज कर्मियों और पेंशन भोगियों के लिए कुछ अलग एलान नहीं करना होगा। हरके फैसला आदर्श आचार संहिता के दायरे में रखकर करना होगा। नई पुल पुलिया सड़क जैसे बनने पर फैसला नहीं ले सकते हैं।