67वीं BPSC मेंस परीक्षा का रिजल्ट जारी करने का रास्ता साफ़, हाईकोर्ट में दायर सभी याचिका हुई खारिज

67वीं BPSC मेंस परीक्षा का रिजल्ट जारी करने का रास्ता साफ़, हाईकोर्ट में दायर सभी याचिका हुई खारिज

PATNA : बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित 67वीं सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा का रिजल्ट प्रकाशित करने का रास्ता साफ़ हो गया है। चीफ जस्टिस के विनोद चंद्रन और जस्टिस पार्थ सारथी की खंडपीठ ने हर्षित हर्षित शरण व अन्य की याचिकाओं सुनवाई पूरी कर फैसला सुनाते हुए कहा कि एलपीए याचिका को खारिज कर दिया है। जिसके बाद अब यह तय हो गया है कि आयोग के तरफ से जल्द ही इसका रिजल्ट जारी किया जाएगा। 


दरअसल, याचिकाकर्ता के तरफ से रिट याचिका के जरिए पीटी परीक्षा में नौ गलत प्रश्नों को लेकर सवाल उठाया गया था। हाई कोर्ट की एकलपीठ ने 20 दिसंबर 22 को उक्त याचिका को खारिज कर दिया था। जिसके आदेश के विरुद्ध याचिकाकर्ताओं ने एलपीए याचिका दायर की थी। अब इसी एलपीए याचिका को पटना हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। 


इससे पहले याचिकाकर्ता के वकील ने कोर्ट को बताया कि लगभग दस ऐसे प्रश्न थे, जिनके मॉडल उत्तरों में त्रुटियां रही हैं, जिसका उनके रिजल्ट पर बुरा प्रभाव पड़ा है। उन्होंने कहा कि 17 नवम्बर 2022 को BPSC ने प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया। उसमें इन विसंगतियों के कारण रिजल्ट में काफी गड़बड़ी हुईं। इसका असर उन मेधावी उम्मीदवारों पर पड़ा, जिन्हें इस परीक्षा में सफल होना था। 


आपको बताते चलें कि,बीपीएससी की 67वीं संयुक्त सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 30 सितंबर को किया गया था। इसके लिए राज्य के सभी 38 जिलों में कुल 1153 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। इस परीक्षा के माध्यम से 802 पदों पर नियुक्ति की जानी है। एग्जाम में कुल 150 प्रश्न पूछे गए थे।