6 साल पहले नीतीश जिसके घर पहुंचे थे, उसके गांव में आज तक नहीं बनी सड़क

6 साल पहले नीतीश जिसके घर पहुंचे थे, उसके गांव में आज तक नहीं बनी सड़क

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार कार्यक्रम में एक से बढ़कर एक शिकायत लेकर फरियादी पहुंचते हैं। आज जनता दरबार कार्यक्रम में नीतीश कुमार के सामने सुपौल का रहने वाला एक युवक फरियादी बनकर पहुंचा। सीएम नीतीश कुमार के सामने बैठते ही युवक ने याद दिलाई कि 6 साल पहले आप मेरे घर आए थे, आप 2016 में आए थे और सड़क निर्माण का वादा किया था लेकिन 6 साल गुजर गए आज तक सड़क नहीं बनी।


नीतीश कुमार ने जैसे ही अपने वादे के नहीं पूरे होने की बात सुनी वह हरकत में आए और तत्काल उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारी को फोन लगाया। जनता दरबार में बैठे-बैठे ही निर्देश दिया कि आखिर फरियादी युवक के गांव में सड़क क्यों नहीं बन पाई। दरअसल, नीतीश कुमार के सामने अपने गांव में सड़क निर्माण नहीं होने की शिकायत लेकर पहुंचा युवक सुपौल के बगहा से आया था। बगहा एक आदर्श ग्राम पंचायत है और इसके बावजूद अब तक इस गांव में सड़क का निर्माण नहीं कराया जा सका है।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने फरियादी युवक ने कहा कि वह लगातार संबंधित अधिकारियों के सामने गुहार लगाता रहा। यह कहता रहा कि मुख्यमंत्री जी ने ऐलान किया था कि सड़क बन जाएगी, इसकी तो लाज रखी है लेकिन किसी ने मेरी नहीं सुनी। अब मैं आपके पास आया हूं और फिर से फरियाद लगा रहा हूं। मुख्यमंत्री ने इस बात को बेहद गंभीरता से लिया और तत्काल अधिकारियों को निर्देश दिया।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों से पूछा कि आखिर जब ग्रामीण सड़कों का काम शत-प्रतिशत पूरा कराने की नीति सरकार ने बनाई है तो इस पंचायत में सड़क क्यों नहीं बन पाई। सीएम नीतीश ने इस मामले में तत्काल रिपोर्ट तलब की है और उन्होंने युवक को भरोसा दिया कि इस मामले को वह अपने स्तर से देखेंगे।