400 पार तो छोड़िए नीतीश बनाएंगे 4 हजार सांसद, PM मोदी के सामने ये क्या बोल गए बिहार के सीएम

400 पार तो छोड़िए नीतीश बनाएंगे 4 हजार सांसद, PM मोदी के सामने ये क्या बोल गए बिहार के सीएम

NAWADA : भाजपा मौजूदा लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटों पर जीत के दावे के साथ चुनाव मैदान में है। भाजपा के तमाम नेता दावा कर रहे हैं कि भाजपा खुद इस बार 370 सीटों पर जीत हासिल करेगी और एनडीए 400 सीटों की संख्या को पार करेगा। इस बीच बिहार के नवादा में एनडीए की चुनावी रैली में एक बड़ा ही रोचक वाकया देखने को मिला, जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कह दिया कि हम 4000 सांसद बनाएंगे।


दरअसल, बिहार के नवादा लोकसभा सीट पर आगामी 19 अप्परैल को पहले चरण में मतदान होना है और इसको लेकर एनडीए के तमाम नेता रविवार को नवादा में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान नीतीश कुमार ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए लालू परिवार पर जमकर निशाना साधा। लेकिन, तभी नीतीश कुमार ने यह भी कह दिया कि-  पीएम मोदी जो कहते हैं, इस बार हम भी कह रहे हैं कि इस बार एनडीए के 4000 सांसद जीतकर आएँगे। 

https://twitter.com/firstbiharnews/status/1776869467856756890

नीतीश कुमार ने अपने भाषण में कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी का यह दसवां साल चल रहा है । हमको पूरी उम्मीद है कि इस बार 4000 से ज्यादा और उससे भी ज्यादा एमपी  जीतकर संसद जाएँगे। एनडीए के पक्ष में आप लोग वोट दीजिएगा ना।  अब सवाल यह उठता है कि जब देश में मात्र 543 लोकसभा सीट ही हैं तो फिर नीतीश कुमार 4 हजार सांसद कहां से जिताकर संसद में ले जाएँगे? 


बताते चलें कि देश के अंदर चुनाव आयोग की तरफ से 543 सीटों पर ही चुनाव करवाए जाते हैं और इसी को लेकर भाजपा इस बार यह नारा दे रही है कि अबकी बार 400 पार। लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री तो  भाजपा नेताओ  से भी आगे निकल गए। इन्होंने सीधे 4 हजार पार का नया नारा दे दिया है। यह तो गनीमत रही कि नीतीश कुमार पहले 4 लाख बोलने जा रहे थे लेकिन बाद में 4 हजार पर जाकर अटक गए। हालांकि बिहार में लोकसभा सीटों की संख्या 40 है और यह आंकड़ा भी कहीं से उनकी बातों पर सटीक नहीं बैठता ।