रामलला का दर्शन को लेकर मंत्रियों का भी शेड्यूल जारी, इस दिन अयोध्या आएंगे शाह ; योगी सरकार ने की है बड़ी अपील

 रामलला का दर्शन को लेकर  मंत्रियों का भी शेड्यूल जारी, इस दिन अयोध्या आएंगे शाह ; योगी सरकार ने की है बड़ी अपील

अयोध्या के नए बने राम मंदिर में भगवान राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम सोमवार को संपन्न हो गया। इस अवसर पर पीएम मोदी के अलावा आरएसएस के मुखिया मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी मौजूद थीं। इन सबके अलावा वहां देश के कई बड़े उद्योगपति और सिनेमा जगत के बड़े सितारे भी मौजूद थे। लेकिन, इस दौरान देश के गृह मंत्री अमित शाह अयोध्या नहीं पहुंचे। इसके बाद अब उन्होंने अपने आयोध्या जाने के कार्यक्रम का एलान कर दिया है। 


दरअसल, अयोध्या में रामलला का दर्शन के लिए भक्तों का सैलाब उमड़ रहा है। पहले दिन 5 लाख से ज्यादा लोगों ने रामलला के दर्शन किए। बुधवार यानी आज भी लाखों भक्त रामलला का दर्शन करने को आतुर हैं। आने वाले दिनों में भीड़ में कम होने की संभावना कम ही है। ऐसे में  हालात को देखते हुए बीजेपी शासित राज्यों के मंत्रिमंडल का एक शेड्यूल बना है। राज्य के मंत्री उस निर्धारित तारीख को ही रामलला के दर्शन कर सकेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भी अयोध्या जाने का प्लान सामने आया है। वह 4 फरवरी को अवधनगरी पहुंचेंगे और रामलला के दर्शन करेंगे। 


वहीं, मंत्रियों के शेड्यूल की बात करें तो 1 फरवरी को उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल रामलला का दर्शन करने पहुंचेगा। उसके अगले दिन 2 फरवरी को उत्तराखंड मंत्रिमंडल, 3 फरवरी को राजस्थान मंत्रिमंडल दर्शन करेगा। इस बीच रामलला के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की भारी संख्या को देखते हुए मंदिर प्रशासन ने दर्शन का समय बढ़ाने का फैसला लिया है। अब श्रद्धालु रात 10 बजे तक रामलला के दर्शन कर सकेंगे। इससे पहले यह समय शाम सात बजे तक ही था। 


इसके साथ ही यूपी सरकार ने राम नगरी में असाधारण भीड़ को देखते हुए, वीआईपीज और प्रतिष्ठित व्यक्तियों से आग्रह किया जाता है कि वे आगामी 7 से 10 दिनों में अयोध्या धाम की अपनी यात्रा का कार्यक्रम तय करने से पहले स्थानीय प्रशासन, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट या उत्तर प्रदेश सरकार को सूचित करें। यह अग्रिम सूचना सभी संबंधित लोगों की सुविधा और आराम के लिए महत्वपूर्ण है। सहयोग के लिए आप सभी का धन्यवाद। 


आपको बताते चलें कि,अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु राम नगरी पहुंच रहे हैं। बीते दिन करीब 5 लाख लोगों ने रामलला के दर्शन किए।  इस दौरान भारी भीड़ उमड़ने के चलते कुछ अव्यवस्थाएं भी देखने को मिलीं।  हालांकि, जल्द ही पुलिस-प्रशासन ने हालात को कंट्रोल कर लिया।  इसलिए कल के हालात से सबक लेते हुए आज  यूपी सरकार ने अयोध्या आने वाले अति विशिष्ट लोगों से एक अपील की है।