नौकरी देने में सरकार पूरी तरह फेल, सुशील मोदी बोले- नीतीश-तेजस्वी पूरा नहीं कर पाएंगे वादा

नौकरी देने में सरकार पूरी तरह फेल, सुशील मोदी बोले- नीतीश-तेजस्वी पूरा नहीं कर पाएंगे वादा

PATNA: बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव लगातार युवाओं को नौकरी देने का दावा कर रहे हैं और सरकार द्वारा नियुक्ति पत्र का बांटा जा रहा है। तेजस्वी यादव के जन्मदिन के मौके पर भी नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया था, हालांकि बीजेपी ने आरोप लगाया है कि हाल के दिनों में जो भी नियुक्ति पत्र बांटा गया है वो सभी नियुक्तियां एनडीए की सरकार में ही हो चुकी है और सरकार लोगों को धोखा देने के लिए ऐसा कर रही है। बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि अगर नीतीश और तेजस्वी में हिम्मद है तो वे अपना वादा पूरा करके दिखाएं।


सुशील मोदी ने कहा है कि बिहार में महागठबंधन की सरकार बने हुए तीन महीने हो चुके हैं लेकिन अभी तक जो भी नियुक्ति पत्र बांटे गए हैं वो सभी एनडीए की सरकार में हुई नियुक्तियां हैं। राज्य के युवाओं के बीच भ्रम फैलाने के लिए मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम तेजस्वी जो नियुक्तियां पहले ही हो चुकी है उसका नियुक्ति पत्र बांट रहे हैं। ऐसे लोगों को बीच नियुक्ति पत्र का वितरण किया जा रहा है जो पहले ही ज्वाइन कर चुके हैं। जिन लोगों को नियुक्ति पत्र बांटा जा रहा है उसका विज्ञापन और परीक्षा एनडीए के सरकार के समय हो चुकी है। इतना ही नहीं उन परीक्षाओं को परिणाम प्रकाशित होने के बाद सफल हुए अभ्यर्थियों ने ज्वाइन भी कर लिया था लेकिन सरकार लोगों की आंख में धूल झोंकने के लिए उन्हें फिर से नियुक्ति पत्र बांट रही है। 


सुशील मोदी ने कहा कि महागठबंधन की सरकार ने घोषणा की थी कि साढ़े पांच लाख नई नियुक्ति करेगी। सरकार ने तीन महीने बीच जाने के बावजूद पांच हजार पद भी सृजित नहीं किया है। जिस प्रकार से सौ और दो सौ नियुक्तियां हो रही है, उस तरह से 25 साल में भी साढ़े पांच लाख नियुक्तियां पूरी नहीं हो सकेंगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव लोगों को धोखा देने का काम कर रहे हैं। जिन लोगों की पहले ही नियुक्ति हो चुकी है उन्हें दोबारा नियुक्ति पत्र बांटने का कोई औचित्य नहीं था। नीतीश और तेजस्वी ने बिहार के युवाओं से जो वादा किया था वे उसे कभी भी पूरा नहीं कर पाएंगे।


बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद अगर कोई विज्ञापन निकला हो तो उसे बताएं। सारी प्रक्रिया एनडीए की सरकार के समय पूरी हो चुकी है। तेजस्वी यादव जन्मदिन के अवसर पर 25-50 हजार लोगों को नियुक्ति पत्र बांटते तो बात समझ में आती। डेढ़ सौ लोगों को नियुक्ति पत्र बांट रहे हैं वह भी जिन लोगों की नियुक्तियां पहले ही हो चुकी हैं। बिहार के युवा काफी समझदार हैं और वे सारी बातों को समझ रहे हैं। इन लोगों ने वादा किया था कि 10 लाख नौकरी देंगे, जिसमे सरकार पूरी तरह से विफल हो गई है। नीतीश कुमार 16 तारीख को 10 हजार सिपाहियों को नियुक्ति पत्र देंगे, ये सारी नियुक्तिया भी एनडीए के सरकार के समय हो चुकी हैं।